देश / आरोपी अंसार का बंगाल कनेक्‍शन आया सामने, जांच में खुलासा

Zoom News : Apr 19, 2022, 11:33 AM
दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद एक्शन शुरू हो गया है. लगातार आरोपियों की धरपकड़ की जा रही है. इस हिंसा के पीछे कौन-कौन हैं, इसका पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस की कई टीमें लगातार काम कर रही हैं.

जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी पर बड़ा खुलासा

जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) की जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि शनिवार को जब दौरान शोभायात्रा निकल रही थी उसी दौरान जहांगीरपुरी की सी ब्लॉक की मस्जिद के ऊपर मस्जिद का इमाम और अन्य लोग खड़े थे. सूत्रों के मुताबिक इमाम ने ही आरोपी अंसार को फोन कर के बुलाया था. जिसके बाद अंसार अपने 4-5 साथियों के साथ मस्जिद के बाहर पहुंचा और शोभायात्रा में चल रहे लोगों से बहस करने लगा था.

दिल्ली पुलिस ने किया पश्चिम बंगाल पुलिस से संपर्क

जहांगीर पुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की टीम ने पश्चिम बंगाल पुलिस से संपर्क किया है. दरअसल इस हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार का घर पश्चिम बंगाल के हल्दिया में है. सूत्रों के मुताबिक कोरोना काल में अंसार हल्दिया में ही था. 

वहीं जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी सोनू उर्फ यूनुस को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस का कहना है कि आज की सुनवाई के दौरान आरोपी की पुलिस कस्टडी की मांग की जाएगी क्योंकि उसके पास से जो हथियार मिला है उसकी डिटेल लेनी है कि वह बंदूक उसको किसने दिलवाई थी.

क्राइम ब्रांच की दबिश जारी

दिल्ली पुलिस के पास लोकल इनपुट था कि जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के दौरान जिन हथियारों से गोलियां चली हैं वो यहां के लोकल बदमाशों ने सप्लाई की थीं. असलम ने इस बात का जिक्र पूछताछ में किया है कि एक लोकल बदमाश गुल्ली ने उसे बंदूक देते हुए कहा था कि हिंसा हो तो गोली चला देना.

इसके अलावा क्राइम ब्रांच की 20 टीमें जगह-जगह दबिश डालकर उन लोगों को गिरफ्तार कर रही हैं जिनके चेहरे दिल्ली पुलिस को तमाम वीडियो में मिले थे और दिल्ली पुलिस के लोकल इनपुट के जरिए जिन बदमाशो बारे में जानकारी मिल रही है कि वह हिंसा में शामिल थे और वहां से फरार हो गए हैं उनको भी पकड़ने की कोशिश की जारी है.

अब तक इतने गिरफ्तार

अभी तक इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक महिला समेत 24 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस पूरे घटनाक्रम में दो नाबालिग भी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. जो घटना के दिन बेहद एक्टिव थे. इसके अलावा सोमवार तो क्राइम ब्रांच ने 8 लोगों को हिरासत में लिया था उनसे भी लगातार पूछताछ जारी है. जहांगीरपुरी हिंसा के एक और आरोपी मोहम्मद अंसार को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, खुद को पेशे से कबाड़ी बताने वाला ये शख्स रईसों वाली जिंदगी बसर कर रहा था.

छावनी में बदला इलाका

राजधानी के जहांगीरपुरी में सोमवार यानी 18 अप्रैल को एक बार फिर पथराव की घटना सामने आई है. जिसके बाद जहांगीरपुरी कुशल चौक सी ब्लॉक और बी ब्लॉक के पूरे इलाके को अब दिल्ली पुलिस ने सेक्टर में बांट दिया है. सेक्टर के हिसाब से दिल्ली पुलिस की फोर्स जगह-जगह पर तैनात की गई है. सोमवार को जिस तरीके से दिल्ली पुलिस की टीम पर पथराव हुआ था उसके बाद यहां पर पुलिस फोर्स को और बढ़ाया गया है. इसी सिलसिले में पैरा मिलिट्री फोर्स की कुछ अतिरिक्त कंपनियां भी तैनात की गई हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER