अनोखी शादी / भाई ने भात में डाले 51 लाख कैश के साथ, 5100 मास्क और सैनिटाइजर

Zoom News : Dec 02, 2020, 06:05 PM
Delhi: एक भाई के रूप में, भगवान कृष्ण ने अपनी बहन के घर को चावल से भर दिया और अपने भक्त नरसी की लाज रखी, जबकि सदियों पुरानी परंपरा और संस्कृति अभी भी भारत में अच्छी तरह से प्रचलित है। देश में पहली बार, एक अनोखा भजन भरा गया था, जिसमें शव की तरह महामारी को देखते हुए मास्क  और सैनिटाइज़र भर दिए गए थे।  

भारत में चावल भरना एक पुरानी परंपरा और संस्कृति का हिस्सा है, लेकिन देश में पहली बार एक अनोखा चावल देखा गया। यह बरात गुरुग्राम के उल्लावास गांव के रहने वाले प्रीतम चेयरमैन, उनके भाई, उनकी पत्नी, जुर्मारपुर निवासी उनकी बहन बीरबती की बेटी की शादी में भरी गई थी।

इस भाट में, उन्होंने कोरोना की बीमारी के मद्देनजर अपनी बहन को 5100 मास्क और बड़ी मात्रा में सैनिटाइजर भेंट किए। ये सैनिटाइज़र और मास्क शादी में आने वाले लोगों को वितरित किए गए थे और इसके माध्यम से यह संदेश देने की कोशिश की गई थी कि अगर आप कोरोना बीमारी से लड़ना चाहते हैं तो मास्क आवश्यक है।

साथ ही इस अनोखे भवन में पहुंचे लोगों ने इसकी बहुत सराहना की और कहा कि आज इस प्रकार के भात को भरने की आवश्यकता बहुत अधिक है ताकि लोग कोरोना वायरस के बारे में जागरूक हों और साथ ही साथ सैनिटाइजर के उपयोग पर अधिक जोर दें और मास्क दिया जा सकता है

वहीं, दूसरी ओर, इस bhaat को अद्वितीय और सबसे बड़ा batat भी माना जाता है, क्योंकि यह दिल्ली NCR में अब तक का सबसे बड़ा batat माना जाता है क्योंकि इसमें पांच भाइयों ने मिलकर रु। जिसकी हर जगह चर्चा और सराहना हो रही है।

बर्तनों को भरने वाले भाइयों के अनुसार, आज के समय में मुखौटे और सैनिटाइज़र का उपयोग बहुत महत्वपूर्ण है, जिसके मद्देनजर ऐसा अनोखा भत्ता दिया गया ताकि लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक किया जा सके।

हालाँकि, इस अनोखे और सबसे बड़े घाट की चर्चा जहां हर किसी की जुबान पर है, वहीं एक ओर कोविद -19 के मद्देनजर, मास्क और सैनिटाइज़र के इस्तेमाल पर जोर देने के लिए हर जगह चर्चा हो रही है। यह शादी समारोहों में मुखौटे और सैनिटाइज़र के उपयोग पर जोर देने का एक प्रयास है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER