Gujarat New CM / भूपेंद्र पटेल दोबारा बनेंगे गुजरात के सीएम, बैठक में चुने गए विधायक दल के नेता

Zoom News : Dec 10, 2022, 01:59 PM
Gujarat New CM: गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब बीजेपी के अंदर नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। इस सिलसिले में आज विधायक दल की बैठक बुलाई गई जिसमें भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। वे सोमवार  (12 दिसंबर ) को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। विधायक दल की बैठक में राजनाथ सिंह, अर्जुन मुंडा और बीएस येदियुरप्पा पर्यवेक्षक के तौर रूप में शामिल हुए। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेन्द्र पटेल राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

पीएम मोदी, अमित शाह को देंगे शपथ ग्रहण का निमंत्रण

सूत्रों के मुताबिक भूपेन्द्र पटेल बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद आज ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। वे  पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष से मुलाक़ात कर शपथग्रहण समारोह का निमंत्रण देंगे। साथ ही गुजरात मंत्रिमंडल में किन-किन चेहरों को शामिल किया जाए इस पर केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करेंगे।

12 दिसंबर को दूसरी बार सीएम की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

इससे पहले कल भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर अपनी पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा सौंप दिया था।अब भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे उनके साथ ही कैबिनेट के 20 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। भूपेंद्र पटेल की नई टीम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 साल वाले प्लान का भी असर दिखेगा। क्योंकि प्रधानमंत्री ने बोटाद की रैली में कहा था कि इस चुनाव से गुजरात के अगले 25 साल का भविष्य तय होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER