US Elections Result 2020 / बिडेन कर रहे लीड लेकिन ट्रंप नही मान रहे हार, कहा- बिडेन को प्रेसिडेंसी का गलत दावा नहीं करना चाहिए

Zoom News : Nov 07, 2020, 07:16 AM
अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव अब कानूनी लड़ाई में फंस गया है। कई राज्यों में पिछड़ने के बाद, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अदालत का रुख किया, जबकि जो लोग बिडेन समर्थकों को धैर्य रखने के लिए कह रहे हैं। मतगणना अभी भी लगभग आधा दर्जन राज्यों में चल रही है, जहां स्थिति लगातार बदल रही है। शुक्रवार शाम तक, जो बिडेन ने जॉर्जिया में भी मोर्चा संभाल लिया है। 

बिडेन को प्रेसिडेंसी का गलत दावा नहीं करना चाहिए - ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि बिडेन को राष्ट्रपति पद के लिए गलत दावा नहीं करना चाहिए। मैं यह दावा भी कर सकता था। उन्होंने यह भी कहा है कि कानूनी कार्यवाही अब शुरू हो रही है।

हार मानने से ट्रंप खेमे का इनकार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन से पीछे  हैं। जो बिडेन व्हाइट हाउस तक पहुंचने के लिए आवश्यक 270 चुनावी वोटों के जादुई आंकड़े तक पहुंच गए हैं। पेंसिल्वेनिया और जॉर्जिया में, बिडेन 270 चुनावी वोटों के जादुई आंकड़े को पार कर जाएगा, जिसे ट्रम्प कैंप ने नकार दिया है। ट्रम्प कैंप की ओर से कहा गया है कि खेल अभी खत्म नहीं हुआ है।

वोटों की गिनती में पारदर्शिता - ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार जो बिडेन को मतगणना में पीछे कर रहे हैं। राष्ट्रपति चुनाव में, पिछड़े ट्रम्प ने अब मतगणना और चुनाव प्रमाणीकरण में पारदर्शिता की मांग की है। ट्रंप ने कहा है कि वह कानून के हर पहलू से इस प्रक्रिया का पालन करेंगे, ताकि अमेरिका के लोगों का सरकार पर भरोसा बना रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER