USA / हिंदू वोटर्स को रिझाने की कोशिश में बिडेन, गणेश चतुर्थी पर दी बधाई

AajTak : Aug 23, 2020, 07:36 AM
अमेरिका के लिए यह साल चुनावी साल है और नवंबर में राष्ट्रपति पद का चुनाव होने जा रहा है। कोरोना संकट के बीच चुनावी तैयारी जोरों पर चल रही है और रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बिडेन मैदान में हैं। जो बिडेन ने ट्वीट के जरिए गणेश चतुर्थी पर बधाई दी है। 

जो बिडेन ने शनिवार को अपने ट्वीट में कहा, अमेरिका और भारत समेत दुनिया भर में हर कोई हिंदू त्योहार गणेश चतुर्थी मना रहा है। आप सभी बाधाओं को दूर कर सकते हैं, ज्ञान के साथ धन्य हो सकते हैं, और नई शुरुआत की दिशा में एक रास्ता खोज सकते हैं।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार अभियान जारी है और दोनों उम्मीदवार प्रचार में जुटे हुए हैं। दोनों उम्मीदवार अमेरिकी मतदाताओं के अलावा भारतीय समुदाय के मतदाताओं को रिझाने में लगे हैं।

इससे पहले डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा कि उनकी रनिंग मैट कमला हैरिस अमेरिका के लिए सशक्त आवाज के साथ 'महान उपराष्ट्रपति' बनेंगी। डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के अंतिम दिन औपचारिक रूप से अपना नामांकन स्वीकार करते हुए गुरुवार रात को जो बिडेन ने कहा कि अगर वे चयनित होते हैं, तो मुझे यह अकेले नहीं करना पड़ेगा क्योंकि मेरे साथ एक महान उपराष्ट्रपति होंगी सीनेटर कमला हैरिस। वह इस देश के लिए एक सशक्त आवाज हैं।

बिडेन ने आगे कहा कि उनकी कहानी अमेरिकी कहानी है। वह हमारे देश में कई मार्गों पर आने वाली सभी बाधाओं के बारे में जानती हैं। महिलाएं, अश्वेत महिलाएं, अश्वेत अमेरिकी, दक्षिण एशियाई अमेरिकी, अप्रवासी सभी के बारे में।

 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER