IPL 2024 / BCCI की एंटी-करप्शन यूनिट की मुंबई, राजस्थान, दिल्ली के मैच में बड़ी कार्रवाई

Zoom News : Apr 18, 2024, 01:40 PM
IPL 2024: IPL के दो मुकाबलों के दौरान BCCI की एंटी-करप्शन यूनिट ने बड़ी कार्रवाई की है. द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक एंटी-करप्शन यूनिट ने इन मुकाबलों से संदिग्ध सट्टेबाजों को धर-दबोचा है और उन्हें लोकल पुलिस के हवाले किया है. जिन दो मुकाबलों से संदिग्ध सट्टेबाजों को पकड़कर पुलिस को सौंपा गया, उनमें एक मुकाबला जयपुर में खेला गया था. वहीं दूसरा मैच मुंबई के मैदान पर था.

जयपुर और मुंबई, दोनों ही वेन्यू पर खेले मुकाबले में एक टीम जो कॉमन थी, वो थी राजस्थान रॉयल्स. BCCI के अधिकारी के हवाले से द हिंदू ने लिखा कि एंटी-करप्शन यूनिट ने दो संदिग्ध सट्टेबाजों को पुलिस को सौंपा है. इनमें से एक को 28 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले मुकाबले के दौरान जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम के कॉरपोरेट बॉक्स से बाहर निकाला गया. वहीं दूसरे को 1 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम के MCA प्रेसीडेंट बॉक्स से.

संदिग्ध सट्टेबाजों के खिलाफ FIR दर्ज

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों संदिग्ध सट्टेबाजों के खिलाफ जयपुर में FIR दर्ज हुई. इसमें से मुंबई से धरे गए संदिग्ध को लेकर माना जा रहा है कि उसे गलती से पकड़ लिया गया. मरीन ड्राइव पुलिस के मुताबिक दोनों संदिग्धों के पास मौजूद इलेक्ट्रोनिक डिवाइस से कुछ भी ऐसा नहीं मिला है, जिससे उन पर शक किया जा सके.

खबरों की मानें तो एंटी-करप्शन यूनिट की कार्रवाई CCTV और लाइव TV फुटेज के आधार पर की गई है. BCCI अधिकारी ने द हिंदू से कहा कि IPL को सट्टेबाजों से दूर रखने के लिए एंटी-करप्शन यूनिट लगातार अपना बेस्ट दे रही है. इसमें उसे BCCI की मशीनरी से भी मदद मिल रही है.

जिन दो मैचों से जुड़ा मामला, दोनों में RR जीती

बता दें कि जिन दो मैचों से संदिग्ध सट्टेबाजों के खिलाफ कार्रवाई की खबरें सामने आई, उसमें 28 मार्च को खेले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया था. वहीं 1 अप्रैल वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 27 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया था. मतलब दोनों मुकाबले ना सिर्फ राजस्थान रॉयल्स से जुड़े थे. बल्कि दोनों में राजस्थान की टीम जीती भी थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER