Indian Government / गृह मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई- गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को आतंकवादी घोषित किया गया

Zoom News : Jan 01, 2024, 06:08 PM
Indian Government: केंद्र सरकार ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को UAPA के तहत आतंकी घोषित किया है. गृह मंत्रालय ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर बताया है कि सतविंदर सिंह उर्फ ​​सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ भारत के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल था.

बता दें कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पंजाबी गायब सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी है. खास बात ये है कि हाल ही में कनाड़ा पुलिस की ओर से जारी की गई 25 मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में भी इसका नाम शामिल किया गया था. इस सूची में भी गोल्डी बराड़ पर हत्या का ही आरोप दर्शाया गया था. अब भारत की ओर से आतंकी घोषित किए जाने के बाद उसकी मुश्किलें बढ़ना तय मानी जा रही हैं.

पंजाब में मुक्तसर साहिब का रहने वाला है गोल्डी

सतविंदर सिंह उर्फ सतिंदर जीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ पंजाब के मुक्तसर साहिब का रहने वाला है. उसके पिता का नाम शमशेर सिंह और माता का नाम प्रीतपाल कौर है. वर्तमान में वह कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में रहता है. भारत सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक गोल्डी बराड़ के तार बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े हैं. गोल्डी पर कई हत्याओं के साथ कट्टरपंथी विचारधारा को समर्थन द देने का आरोप है. अधिसूचना में ये भी जिक्र किया गया है कि गोल्डी राष्ट्र समर्थकों को धमकी भरे कॉल किया करता था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER