चूरू / ACB की बड़ी कार्रवाई, AEN और उसके सहयोगी को 1 लाख की रिश्वत लेते दबोचा

Zoom News : Sep 15, 2020, 08:06 PM

चूरू. एसीबी ने मंगलवार को राजलदेसर में बड़ी कार्रवाई करते हुए जोधपुर डिस्कॉम के रिश्वतखोर कनिष्ठ अभियंता और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है. साथ ही रिश्वत की एक लाख रुपए की राशि भी जब्त किया है. आरोपी कनिष्ठ अभियंता सुखराम मीणा यह रिश्वत की राशि परिवादी से वीसीआर नहीं भरने की एवज में ले रहा था.


जानकारी के अनुसार परिवादी नरपत सिंह ने इसकी शिकायत एसीबी में की थी. इसके बाद एसीबी डीआईजी विष्णुकांत के निर्देशन में इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. परिवादी ने रिपोर्ट में बताया था कि खेत में कनिष्ठ अभियंता ने कुएं पर चेकिंग की थी, जिसमें अनियमितताएं मिली थी. इसके बाद डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता ने विभागीय कार्रवाई करने के बजाए परिवादी से एक लाख रुपए रिश्वत की मांग की और मामला रफा-दफा करने की बात कही थी.

इसके बाद परिवादी की ओर से मंगलवार को जब उक्त राशि दी जा रही थी तो आरोपी रिश्वत की यह राशि खुद ना लेकर अपने अधीनस्थ तकनीकी सहायक कर्मचारी को दिलवा रहा था. इस पर चूरू एसीबी की टीम ने रिश्वत के एक लाख रुपए सहित डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता सुखराम मीणा और तकनीकी सहायक कर्मचारी हरिओम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER