मनोरंजन / अमिताभ ने अनुबंध टूटने के बावजूद विज्ञापन जारी रहने पर पान मसाला ब्रैंड को भेजा नोटिस: खबर

Zoom News : Nov 21, 2021, 12:05 PM
मनोरंजन: अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उस पान मसाला ब्रांड को कानूनी नोटिस भेजा है, जिसके साथ उन्होंने विज्ञापन के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, लेकिन बाद में उसे खत्म कर दिया। बिग बी ने कंपनी को अब नोटिस इसलिए भेजा, क्योंकि कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बावजूद, उस TV कमर्शियल को टेलीकास्ट किया जा रहा था, जिसमें उन्होंने काम किया था।

दरअसल उन्होंने अक्टूबर में कमला पसंद (Kamla Pasand) कैंपेन से डील खत्म करने की घोषणा की थी, जब एक राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन ने उनसे युवाओं को तंबाकू की लत से बचाने में मदद करने के लिए पान मसाला ब्रांड का समर्थन करने से परहेज करने का अनुरोध किया था। इस कैंपेन को लेकर बच्चन को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया था।

इंडियन एक्सप्रेस ने बच्चन के करीबी सूत्रों के हवाले से बताया, 'उनके ऑफिस से पता चला कि कमला पसंद को बच्चन के साथ वाले TV विज्ञापनों का टेलीकास्ट तुरंत रोकने के लिए कानूनी नोटिस भेजा गया है।

इसने आगे कहा, 'जैसा कि ऐसा देखा गया कि एंडोर्समेंट एग्रीमेंट के खत्म करने के बावजूद 'कमला पसंद' ने इसे नजरअंदाज कर दिया और इन टीवी विज्ञापनों को टेलीकास्ट करना जारी रखा।'

बच्चन ने अपने 79वें जन्मदिन पर एड कैंपेन से अपनी वापसी की घोषणा करते हुए कहा था कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के तहत आता है। सरोगेट विज्ञापन वो होता है, जिसका जरिए किसी दूसरे प्रोडक्ट के भेष में प्रतिबंधित प्रोडक्स, जैसे सिगरेट/तंबाकू और शराब को बढ़ावा दिया जाता है।

एक अधिकारिक बयान में कहा गया था, 'कमला पसंद ... कमर्शियल प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद ही, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से कॉन्टेक्ट किया और पिछले हफ्ते इससे खुद को अलग कर लिया।'

इसमें कहा गया, "अचानक उठाए इस कदम की पड़ताल करने पर, ये पता चला कि जब बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि ये सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है और साथ ही प्रमोशन के लिए जो पैसा मिल था, वो भी लौटा दिया है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER