Deepak Chahar Injury / चेन्नई को बड़ा झटका, दीपक चाहर दूसरी बार चोटिल, आईपीएल से हो सकते हैं बाहर

Zoom News : Apr 12, 2022, 03:49 PM
आईपीएल 2022 में लगातार चार मैच हार चुकी चेन्नई की टीम को बड़ा झटका लगा है। एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे दीपक चाहर दूसरी बार चोटिल हो गए हैं। इसी साल फरवरी के महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आया था। इस चोट से उबरने के लिए चाहर एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे थे और अप्रैल के अंत तक उनके फिट होने की उम्मीद थी। अब चाहर मांसपेशियों की चोट से उबरने से पहले ही दूसरी बार चोटिल हो गए हैं। इस बार उनकी पीठ में चोट लगी है और अब आईपीएल में उनकी वापसी पर संदेह जताया जा रहा है। 

चेन्नई की टीम को पहले ही चाहर की कमी खल रही थी। उनकी गैरमौजूदगी में सीएसके को लगातार चार हार का सामना करना पड़ा है। उम्मीद जताई जा रही थी कि उनके आने के बाद सीएसके का प्रदर्शन बेहतर होगा, लेकिन उनके दूसरी बार चोटिल होने के बाद इस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कमजोर पड़ गई हैं। 

चेन्नई के अहम सदस्य हैं दीपक 

दीपक चाहर चेन्नई के लिए पावरप्ले में प्रमुख गेंदबाज थे और निचले क्रम में बल्ले के साथ भी उपयोगी पारियां खेलने में माहिर हैं। टीम को उनकी कमी बहुत ज्यादा खली है। दीपक के बिना चेन्नई की टीम चार मैच खेल चुकी है और पावरप्ले में सिर्फ दो विकेट ले पाई है। इस दौरान चेन्नई के गेंदबाजों ने शुरुआती छह ओवरों में 8.62 के इकोनॉमी रेट से रन खर्चे हैं। मुकेश चौधरी को दीपक की जगह मौका दिया गया है, लेकिन चेन्नई को कोई गेंदबाज पावरप्ले में विकेट नहीं दिला पा रहा है।

Deepak Chahar to miss majority of IPL 2022: Details here | NewsBytes

वहीं चेन्नई के लिए पावरप्ले में चाहर का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 58 पारियों में पावरप्ले के अंदर 42 विकेट लिए हैं और 7.61 की इकोनॉमी रेट से रन खर्चे हैं। इसी वजह से चेन्नई ने चाहर को मेगा ऑक्शन में 14 करोड़ की मोटी रकम पर खरीदा था। 

चाहर को वापसी में लगेगा समय

भारत को इसी साल अक्तूबर के महीने में टी20 विश्व कप खेलना है। ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि चाहर पूरी तरह फिट होने के बाद ही मैच खेलना शुरू करें। इसी वजह से उनकी वापसी में समय लग सकता है। पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि 25 अप्रैल तक चाहर चेन्नई के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, लेकिन पीठ की चोट के बाद यह समय बढ़ गया है और संभव है कि चाहर पूरे सीजन के लिए चेन्नई की टीम से बाहर हो जाएं। चेन्नई की वापसी की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। 

मुश्किल से कैसे निकलेगी चेन्नई

माना जा रहा था कि चाहर 25 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में खेल सकते हैं। तब तक चेन्नई को पांच मैचों में उनके बगैर ही खेलना होगा। इस दौरान चेन्नई की टीम को 12 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 17 अप्रैल को गुजरात टाइटन्स और 21 अप्रैल को  मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। अगर दीपक 25 अप्रैल को वापसी करते तो लीग राउंड में चेन्नई के सात मैच बचे रहते और बाकी मैच जीतकर यह टीम प्लेऑफ में जगह बना सकती थी, लेकिन अब इसकी भी उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER