लोकल न्यूज़/उत्तर प्रदेश / शराब पीने से 5 लोगों की मौत का बड़ा मामला,तीन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

Zoom News : Jan 08, 2021, 12:40 PM
बुलंदशहर.खबर पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर जिले (Bulandshahr) से है, यहां शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि 16 लोगों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। जिनमें से 7 लोगों को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। वहीं, पांच लोगों की मौत के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है। तो वहीं, शराब पीने से हुई मौत की घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। मौके पर एसडीएम समेत कई थानों का पुलिस बल पहुंचा है। इस मामले में बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने लापरवाही बरतने पर सिकंद्रबाद के थाना प्रभारी निरीक्षक, चौकी इंचार्ज एवं बीट आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


जहरीली शराब पीने से हुई मौत का यह मामला बुलंदशहर जिले के सिकंद्राबाद (Sikandrabad) थाना क्षेत्र के जीतगढ़ी गांव का है। जानकारी के मुताबिक, जीतगढ़ी गांव के कुछ लोगों ने गुरुवार (07 जनवरी) की शाम गांव में ही बिक रही शराब पी थी। शराब पीने के बाद से ही लोगों की हालत बिगड़नी शुरू हो गई। हालत खराब होने पर परिजन उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन पांच लोगों ने दम तोड़ दिया। जबकि, सात लोगों को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

शराब पीने से मरने वालों में सुखपाल (65), सतीश (45), कलुआ (40), सरजीत (45) शामिल हैं। वहीं अजय, ओमवीर, सुखपाल, गजे, प्रेम सिंह, पन्ना आदि की हालत गंभीर है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। सीओ सिकंदराबाद नम्रता श्रीवास्तव ने कहा कि मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। तो वहीं, डीएम रविंद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह गांव में पहुंचे। डीएम रविन्द्र कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि चार लोगों की शराब पीने से मौत हो गई थी। तो वहीं, अब इलाज के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हो गई है।

सभी के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं, जबकि 16 लोग की हालत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करा कर उपचार कराया जा रहा है। मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बुलंदशहर जिले के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में लापरवाही मानते हुए सिकंदराबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दीक्षित कुमार त्यागी, चौकी इंचार्ज अनोखे पुरी और बीट कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। शराब बेचने का आरोपी फरार है। उसके परिवार के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER