दिल्ली को दहलाने की साजिश / ISIS आतंकी की बड़ी साजिश नाकाम, बाल बाल बचे रवि किशन

Zee News : Aug 22, 2020, 03:41 PM
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने देश की राजधानी को दहलाने की साजिश नाकाम कर दी। दिल्ली को दहलाने की साजिश के तहत आए आईएसआईएस (ISIS) के आतंकवादी को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जांबाजों ने दबोच लिया। दिल्ली पुलिस ने पकड़े गए आतंकी को स्पेशल कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।  

इस आतंकी के पास से दो आईईडी (IED) समेत भारी मात्रा में विस्फोटक मिले, जिसमें दो कुकर बम भी शामिल थे। एनएसजी (NSG) के दस्ते ने सुबह हल्के धमाके के साथ बमों को डिफ्यूज कर दिया। बता दें कि घटना के कुछ मिनट पहले ही इस इलाके से भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन (Bhojpuri Superstar & BJP MP Ravi Kishan) साइकिल से गुजरे थे।


रवि किशन ने कहा- भगवान गणेश जी के आशीर्वाद से बच गया

बता दें कि लोकसभा सांसद रवि किशन हर रोज सुबह 7 से 8 किलोमीटर साइकिलिंग करते है और वह कुछ चंद सेकेंड पहले ही साइकिलिंग करते हुए धौला कुआं से गुजरे थे, जब विस्फोटक बरामद हुआ। रवि किशन ने ईश्वर को धन्यवाद देते हुए कहा कि भगवान गणेश जी के आशीर्वाद से में बच गया।

रात 11:30 बजे पकड़ा गया था आतंकी

दिल्ली पुलिस के जवानों ने बीती रात 11।30 बजे रिज रोड से इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक आतंकी (Terrorist) को गिरफ्तार किया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उसके पास से आईईडी (IED) और पिस्टल भी बरामद हुआ है। पुलिस ने बताया कि आतंकी जब धौलाकुआं से करोल बाग की ओर जा रहा था, तभी इसे धर दबोचा गया।


यूपी का रहने वाला है आतंकी

आपको बता दें कि अबु यूसुफ खान (Abdul Yusuf Khan) नाम का यह आतंकी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलराम पुर का रहने वाला है।


जांच को भटकाने की कोशिश कर रहा है आतंकी

दिल्ली पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आतंकी से अभी पूछताछ जारी है। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में इसके कुछ और साथी हैं, जो अबु यूसुफ की मदद कर रहे थे। उनकी धर पकड़ के लिए अलग-अलग जगहों पर छापे मारे जा रहे हैं।


आईबी, मिलिट्री इंटेलीजेंस के अधिकारी पूछताछ में जुटे

आईएसआईएस आतंकी अब्दुल से अब आईबी और मिलिट्री इंटेलीजेंस के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। आतंकी को लोधी कॉलोनी में स्पेशल सेल के ऑफिस में रखा गया है। इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल मे यूपी एटीएस से भी संपर्क साधा है


आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार-विस्फोटक बरामद

मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े इस आतंकी के पास से दो प्रेशर कुकर बम, ।30 बोर की पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और मोबाइल बरामद हुआ है। आतंकी ने मुठभेड़ के दौरान कई राउंड फायरिंग भी की थी। दिल्ली पुलिस ने इसे पूरी तरह से ट्रेंड हार्डकोर आतंकी बताया है। 


वाराणसी में हाई अलर्ट

दिल्ली में ISIS आतंकी के पकड़े जाने के बाद पूरे यूपी को अलर्ट किया गया है। तो वही धार्मिक नगरी वाराणसी को भी अलर्ट किया गया है। वाराणसी के हर चौराहे पर पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ले रही है। काशी के हर मंदिर में तलाशी के लिए डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है।


दिल्ली से सटे नोएडा में हाई अलर्ट

दिल्ली में आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस अलर्ट पर है। इसके अलावा दिल्ली से नोएडा जाने वाली हर सड़क पर वाहनों की सघन तलाशी चल रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER