ISIS Terrorist / रूस ने ISIS आतंकी को किया गिरफ्तार -भारत के किसी प्रतिनिधि पर हमले की बना रहा था साजिश!

Zoom News : Aug 22, 2022, 05:01 PM
ISIS Terrorist: रूस (Russia) की सरकारी मीडिया में खबर छपी है कि संघीय सुरक्षा सेवा (FSB) ने आईएसआईएस (ISIS) के एक आत्मघाती हमलावर (Suicide Bomber) को दबोचा है जो भारत सरकार (GOI) के किसी प्रतिनिधि के खिलाफ आतंकी हमले (Terrorist Attack) की योजना बना रहा था. रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक (Sputnik) के मुताबिक, दाएश का आतंकी भारत के एलीट नेतृत्व एक सदस्य के खिलाफ हमले की योजना बना रहा था. 

एफएसबी ने एक बयान में कहा, ''रूस में प्रतिबंधित अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के एक सदस्य की पहचान की गई है और उसे पकड़ा गया है जो कि सेंट्रल एशियन रीजन का नागरिक है, जिसने भारत में सत्ताधारी खेमे में से एक प्रतिनिधि को आत्मघाती धमाके से उड़ाने की योजना बनाई थी.'' बयान में यह भी कहा गया कि दबोचे गए आतंकी को अप्रैल-जून में दाएश नेतृत्व में से किसी के द्वारा आत्मघाती हमलावर के तौर पर तुर्की में भर्ती किया गया था.  

इराक और सीरिया के बड़े हिस्से पर है इस्लामिक स्टेट का कब्जा

बता दें कि आईएसआईएस को दाएश, इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लेवेंट या इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया के नाम से भी जाना जाता है. 2013 में यह आतंकी संगठन अस्तित्व में आया था. यह दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी और अमीर आतंकी संगठन माना जाता है. इसका बजट दो अरब डॉलर का बताया जाता है. 2014 में इसने अपने मुखिया अबु बक्र अल बगदादी को दुनिया के सभी मुसलमानों का खलीफा घोषित किया था. इराक और सीरिया के बड़े हिस्से पर इस आतंकी संगठन का कब्जा माना जाता है.  इन जगहों पर आतंकी संगठन पुराना इस्लामी कानून चलाता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER