Jammu-Kashmir News / आतंकियों का जम्मू-कश्मीर में बड़ा प्लान फेल, दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार

Zoom News : Sep 23, 2023, 09:49 PM
Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबल विशेष अभियान चला रहे हैं। सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब उन्होंने लश्कर-ए-तैयबा का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ के दो आतंकी गिरफ्तार किए। यह दोनों आतंकी TRF के लिए भर्ती अभियान चला रहे थे। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को बारामुला से गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो पिस्तौल, मैगजीन, गोलियां और हथगोले बरामद किए हैं।

दोनों आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि उन्हें नए आतंकियों की भर्ती के साथ-साथ जिले में कुछ खास लोगों की टार्गेट किलिंग के लिए भी कहा गया था। इन आतंकियों के पकड़े जाने से फिलहाल आतंकी भर्ती और टार्गेट किलिंग की एक साजिश विफल हो गई है। पकड़े गए आतंकियों की पहचान जांबाजपोरा बारामुला के यासीन अहमद शाह और टाकिया वागूरा के परवेज अहमद शाह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि यासीन अहमद शाह लगभग दो माह पहले ही घर से गायब हो टीआरएफ का आतंकी बना था।  

दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहे थे 

दोनों आतंकियों को गिरफ्तार करने के बाद सुरक्षाबलों ने उसने पूछताछ की। जिसमें पता चला कि ये दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहे थे और अधिक आतंकवादियों को भर्ती करने और बारामूला और आसपास के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, जांच अभी शुरुआती चरण में है और अधिक गिरफ्तारियां और बरामदगी होने की उम्मीद है।

गुरूवार को गिरफ्तार किया था एक पुलिस अधिकारी 

वहीं इससे पहले गुरूवार को जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी को विभिन्न आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया था। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने अधिकारी के आवास की तलाशी ली और उसके घर से कुछ दस्तावेज और एक लैपटॉप के अलावा अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त किए थे। इसके बाद अधिकारी से पूछताछ की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी को धारा 167, 193, 201, 210, 218, 221 के तहत गिरफ्तार किया था। इसके अलावा अधिकारी पर नौगाम पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 और 7A के तहत भी कार्रवाई की गई थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER