IND vs AUS / टीम इंडिया को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर

Zoom News : Dec 31, 2020, 10:21 AM
AUS: तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हैं। वह सीरीज के बाकी दो मैच नहीं खेल पाएंगे। उमेश भारत लौट रहा है। 33 वर्षीय पेसर को अपने बछड़े की मांसपेशियों में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के दौरान मैदान को छोड़ना पड़ा।

भारत को पहले ही मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की कमी खल रही है। अब उमेश की चोट ने चार मैचों की श्रृंखला में उनकी परेशानी बढ़ा दी है। मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया ने 8 विकेट से हराया था और सीरीज 1-1 से बराबरी पर है।

रोहित शर्मा टीम इंडिया में शामिल हो गए हैं। गुरुवार को, उन्होंने मेलबर्न में नेट पर खुद का परीक्षण किया, जबकि टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी दो दिनों के ब्रेक पर चले गए। तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। टीमें आमतौर पर नए साल की पूर्व संध्या पर सिडनी पहुंचती हैं, लेकिन शहर में कोरोना संक्रमण के नए मामलों के कारण खिलाड़ी और अधिकारी इस साल अधिक समय तक मेलबर्न में रहेंगे।

दरअसल, मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान उमेश ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की 8 वीं और दूसरी पारी के दौरान तेज दर्द के कारण ठोकर खाई। उन्होंने तुरंत मेडिकल टीम को बुलाया। इसके बाद वह लंगड़ाते हुए ड्रेसिंग रूम में गया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम ने एक बयान जारी कर कहा। उमेश यादव को अपना चौथा ओवर करते हुए बछड़े के दर्द का सामना करना पड़ा और बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा जांच की गई। उन्हें अब स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है

उमेश ने पहले अपने दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स को आउट किया और वह अच्छी लय में दिखे। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने अपना ओवर पूरा किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER