James Crown / अरबपति निवेशक जेम्स क्राउन की सड़क दुर्घटना में हुई मौत- पिछले हफ्ते पीएम मोदी सम्मान में शामिल हुए थे

Zoom News : Jun 27, 2023, 02:23 PM
James Crown Died: अमेरिकी व्यवसायी, अरबपति निवेशक और लंबे समय तक जेपी मॉर्गन चेज के डायरेक्टर रहे जेम्स क्राउन की रविवार को कोलोराडो में एक कार रेसिंग दुर्घटना में मौत हो गई। कोलोराडो सन के अनुसार, मिस्टर क्राउन की वुडी क्रीक में एस्पेन मोटरस्पोर्ट्स पार्क में एक इम्पैक्ट बैरियर से टकराने से यह दुर्घटना हुई। वह अपना 70वां जन्मदिन मना रहे थे। पिटकिन काउंटी कोरोनर कार्यालय ने कहा कि मौत का आधिकारिक कारण अटॉप्सी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। स्थिति को देखते हुए फिलहाल उसे एक्सीडेंट से हुई मौत ही माना गया है। बता दें कि मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान वह उनसे मिले थे, जिसके बाद से वह काफी चर्चा में आए थे।

हाल ही में मोदी के साथ किया था डिनर

क्राउन अपने परिवार के व्यवसाय निवेश फर्म हेनरी क्राउन एंड कंपनी के सीईओ और प्रेसिडेंट थे, जिससे उन्हें लगभग 10.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति विरासत में मिली थी। वह जेपी मॉर्गन, जनरल डायनेमिक्स और सारा ली सहित कई कंपनियों के डायरेक्टर भी थे। पिछले हफ्ते वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस स्टेट डिनर में भी शामिल हुए थे।

ओबामा से था खास लगाव

2014 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने क्राउन को राष्ट्रपति के खुफिया सलाहकार बोर्ड में नियुक्त किया था। अमेरिकी बिजनेसमैन की मौत पर ओबामा ने कहा कि वह और उनकी पत्नी मिशेल उनकी मौत से काफी दुखी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER