राजनीति / आज रात हो सकती है BJP विधायक दल की बैठक, नए CM पर लगेगी मुहर!

Zoom News : Sep 11, 2021, 04:47 PM
गुजरात बीजेपी में सबसे बड़ा उलटफेर हो गया है. सीएम विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मुख्यमंत्री का यूं विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इस्तीफा देना सभी को हैरान कर गया है. सवाल उठ रहा है कि चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी अब किसे गुजरात का मुख्यमंत्री बनाती है. अटकलें कई नामों पर हैं, लेकिन आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता.

आज रात हो सकती है बीजेपी विधायक दल की बैठक

विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद अब कहा जा रहा है कि आज रात ही विधायक दल की बैठक भी बुलाई जा सकती है. गुजरात बीजेपी मुख्यालय में ये बैठक होने जा रही है.सभी बीजेपी विधायकों को अहमदाबाद आने का फरमान सुना दिया गया है. इस बैठक में ही गुजरात के नए सीएम का ऐलान संभव है. अभी के लिए नितिन पटेल, मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला जैसे कई नामों पर चर्चा हो रही है.

रुपाणी के इस्तीफे पर रुपाला- पार्टी ऐसे एक्सपेरिमेंट करती रहती है

विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा है कि बीजेपी पहले भी ऐसे एक्सपेरिमेंट करती रही है. सत्ता परिवर्तन करना कोई नई बात नहीं है. रुपाला ने ये भी जानकारी दी कि विजय रुपाणी द्वरा कोई अचानक से इस्तीफा नहीं दिया गया है. बल्कि तैयारी काफी पहले से चल रही थी और पार्टी ने काफी सोच-समझकर ये फैसला लिया है. उनके मुताबिक पांच साल का कार्यकाल छोटी बात नहीं होती.

इस्तीफे के बाद पार्टी संगठन में काम करना चाहते हैं रुपाणी

विजय रुपाणी ने इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने फैसले के बारे में विस्तार से बताया है. उन्होंने कहा है कि वे अब बीजेपी संगठन में काम करना चाहते हैं. उन्होंने जेपी नड्डा को भी अपनी इच्छा के बारे में बता दिया है. उनकी इच्छा है कि अब वे बीजेपी को और ज्यादा मजबूत करने में अपना योगदान दे सकें.

सीएम विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी है. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनका यूं इस्तीफा देना सभी को हैरान कर गया है. कहा जा रहा है कि चुनाव से पहले बीजेपी नेतृत्व परिवर्तन चाहती थी. ऐसे में अब किसी नए चेहरे पर दांव लगाने की तैयारी है.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER