पश्चिम बंगाल / बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए 148 और उम्मीदवार, मुकुल रॉय भी लड़ेंगे चुनाव

Zoom News : Mar 18, 2021, 10:44 PM
कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण के उम्मीदवारों के नाम हैं। बीजेपी ने आज 148 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसमें पार्टी के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय का नाम भी शामिल हैं। इससे पहले पार्टी ने 61 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इस तरह पार्टी अब तक 209 कैंडिडेट उतार चुकी है। लोकसभा चुनाव में 18 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य तय किया है।

पार्टी ने कई मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है। इनमें से अधिकतर महिलाएं हैं। पार्टी ने हरिश्चंद्रपुर से मोहम्मद मतीउर रहमान, सागरदिघी से माफुजा खातून, भागवानगोला से महबूब आलम, रानीगर से मसुहारा खातुन, सुजारपुर से एडवोकेट एस के जियाउद्दीन, डोमकल से रुबिया खातुन को टिकट दिया गया है।

तीसरे चरण के लिए चार प्रत्याशियों की घोषणा

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चार उम्मीदवारों के नामों की बुधवार को घोषणा की थी। इसमें अभिनेत्री पापिया अधिकारी को भी जगह मिली है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पूर्व कांग्रेस नेता अनुपम घोष को हावड़ा की जगतबल्लवपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। घोष कुछ साल पहले भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा ने बताया कि अधिकारी हावड़ा जिले की उलुबेरिया दक्षिण सीट से चुनाव लड़ेंगी जबकि चंदन मंडल को दक्षिण 24 परगना जिले की बरुइपुर पूर्व और बिधान पारुई को इसी जिले की फलता सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। इन चार सीटों के अलावा पार्टी ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए अन्य निर्वाचन क्षेत्रों से भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग

पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च को वोटिंग होगी। वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें और अंतिम चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं, पांच राज्यों में एक साथ 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएं हे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER