देश / ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर लगाए गंभीर आरोप, जीत के बाद कहा- बंगाल ने देश को बचाया

Zoom News : May 02, 2021, 10:36 PM
पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस को भारी बहुमत मिलता नजर आ रहा है। अब तक के रुझानों के मुताबिक टीएमसी बंगाल में 216 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। जीत के बाद ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों को धन्यवाद दिया है। साथ ही बीजेपी और इलेक्शन कमीशन पर निशाना साधा है। ममता ने एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें बंगाल में 221 सीटें मिलने का अनुमान था।

ममता ने कहा कि बंगाल की जनता ने टीएमसी को बहुमत देकर न सिर्फ बंगाल बल्कि पूरे देश को बचाया है। उन्होंने देश में आने वाली आपदा से बचाया है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के मद्देनजर किसी भी तरह की विजय रैली नहीं निकाली जाएगी। फिलहाल उनका उद्देश्य राज्य में कोविड-19 के संक्रमण को रोकना है।

इलेक्शन कमीशन पर हमलावर

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को आड़े हाथों लिया है। उनका कहना है कि शुरू से ही चुनाव आयोग का रवैया काफी खराब रहा है। नंदीग्राम सीट पर उन्होंने रिकाउंटिंग की मांग कर कमीशन की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। इतना ही नहीं, उन्होंने चुनाव आयोग पर प्रशासन के साथ मिलकर टीएमसी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। 

बीजेपी पर साधा निशाना

ममता ने कहा कि कोविड-19 के दौरान केंद्र सरकार गैर-बीजेपी शासित राज्यों में पर्याप्त मदद मुहैया नहीं करा रही, जिससे लोगों की परेशानी काफी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास कोविड-19 से लड़ने के लिए तैयारी करने का पूरा मौका था, लेकिन केंद्र ने उस पर ध्यान नहीं दिया। इसकी वजह से हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। अगर केंद्र सरकार पहले से गंभीर होती तो हालात इस कदर ना होते।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER