देश / बीजेपी 2022 के यूपी विधानसभा चुनावों में 325 सीटें जीतेगीः योगी आदित्यनाथ

Zoom News : Dec 03, 2021, 08:10 AM
UP CM Yogi Adityanath Interview : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। टाइम्स नाउ नवभारत के कंसल्टिंग एडिटर सुशांत सिन्हा के साथ खास बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी विस चुनाव में 325 से ज्यादा सीटें जीतेगी। इस इंटरव्यू में मुख्यमंत्री ने अपने चुनावी प्रतिद्वंद्वियों सपा-रालोद गठबंधन, कांग्रेस, बपसा, एआईएमआईएम और AAP पर बेबाकी से अपनी बात रखी। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने बिना भेदभाव के लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया है और उन्हें भरोसा है कि जनता दोबारा भाजपा को सरकार बनाने का मौका देगी।  

सीएम योगी के इंटरव्यू के खास अंश

'यूपी में ओवैसी की लिए कोई जगह नहीं' 

यूपी में ओवैसी के चुनाव लड़ने पर सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की राजनीति में ओवैसी की लिए कोई जगह नहीं है, एआईएमआईएम प्रमुख के लिए उत्तर प्रदेश की जमीन बंजर है। यूपी की जनता ओवैसी के बहकावे में नहीं आएगी। 

इस सवाल पर कि क्या मुस्लिम भाजपा को वोट देगा?

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम किसी जाति मजहब के आधार पर वोट नहीं मांग रहे हैं। डबल इंजन की सरकार का लाभ समाज के सभी वर्गों को मिला है। हम अपनी उपलब्धियों के आधार पर जनता से वोट मांग रहे हैं। गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हमने बिना भेदभाव के लोगों तक पहुंचाया है, जिन्हें लगता है कि तीन तलाक कानून को खत्म किया जाना सही है, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से उनकी आस्था को सम्मान मिला है तो वे भाजपा को वोट देंगे।

क्या दोबारा सरकार बनने पर मथुरा से मस्जिद हटेगी?

सीएम ने कहा कि मथुरा में भगवान कृष्ण की पूजा होती है। अयोध्या में भगवान राम, काशी में भगवान शिव और बरसाने में राधा-रानी की पूजा होती है। आस्था का सम्मान हमारी प्राथमिकता है। मथुरा में लोग कहते हैं कि यहां भगवान की कृष्ण की पूजा होती है। मथुरा से मस्जिद हटाने के सवाल पर सीएम ने कहा कि इसमें बनने-बिगाड़ने की कोई बात नहीं है। 

यूपी चुनाव में क्या BSP एक फैक्टर है?

सीएम योगी ने कहा कि अभी इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। दूसरे नंबर की लड़ाई कौन लड़ रहा है, यह देखने की आवश्यकता है। कुछ आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं। लोकसभा चुनाव में सपा तीसरे स्थान पर थी, बसपा दूसरे स्थान पर। लेकिन चुनाव परिणाम चौंकाने वाले आए थे। लोकसभा चुनाव में बसपा को सपा से दोगुनी सीटें आईं। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

चुनाव में 325 से ज्यादी सीटें जीतेंगे

इस सवाल पर कि आगामी विच चुनाव में भाजपा को कितनी सीटों पर जीत मिलेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि साल 2022 के चुनाव में BJP 325 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

'कृषि कानूनों को समझाने में कहीं कोई कसर रह गई'

सरकार ने किसान के हित में कृषि कानून बनाए, देश हित में इसे वापस लिया गया है। कानून को लागू करने के तरीके को किसानों तक पहुंचाने में हममें कहीं न कहीं कोई कसर रह गई। 

वंशवादी एवं परिवारवादी लोगों से हम क्या उम्मीद करें-सीएम

वंशवादी एवं परिवारवादी लोगों से हम क्या उम्मीद करें। जिन्होंने अपने परिवार और वंश को छोड़कर किसी का भला नहीं किया, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है। हमें हल्के बयानों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। मैं सात्विक जीवन में हूं। मेरे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है। कोरोना प्रबंधन देश के मिशन का एक हिस्सा था। कोरोना की लड़ाई देश की लड़ाई थी। कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में मैंने अपने राजधर्म का पालन किया। यूपी के कोरोना प्रबंधन को डब्ल्यूएचओ एवं नीति आयोग ने सराहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER