Rajasthan News / BJP कार्यकर्ताओं का सचिवालय कूच, वॉटर कैनन से खदेड़ा

Zoom News : Aug 01, 2023, 07:02 PM
Rajasthan News: बीजेपी ने आज राज्य सरकार के खिलाफ जयपुर में बड़ा प्रदर्शन किया। प्रदेश बीजेपी ऑफिस पर सभा के साथ ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सचिवालय घेराव के लिए कूच किया। स्टेच्यू सर्किल पर पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर बीजेपी कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया। वहीं, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया समेत कई नेताओं की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस के साथ धक्का-मुक्की में कुछ कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, सांसद सुमेधानंद सहित बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने गिरफ्तारियां दीं।

सचिवालय घेराव से पहले प्रदेश बीजेपी कार्यालय के बाहर सभा आयोजित की गई। यहां नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा- आज के प्रदर्शन में आया एक-एक कार्यकर्ता गहलोत सरकार के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम करेगा। वहीं, राजस्थान की जनता सीएम अशोक गहलोत के दोनों पैरों में बंधी पट्टियां खोलने का काम करेगी।

बीजेपी का दावा है कि इस घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से लाखों लोग जयपुर आए। बीजेपी के 'चलो जयपुर' नारे को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी समर्थन दिया। इस आंदोलन के जरिए बीजेपी के 'नहीं सहेगा राजस्थान' अभियान का समापन हो गया।

घेराव से पहले आयोजित सभा में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा- जब किसी टायर में कील लग जाती है तो गाड़ी चलाने के लिए टायर बदला जाता है। उसी तरह से सीएम अशोक गहलोत के पैरों में भी कील चुभ गई है। ऐसे में अब हमें उन्हें बदलने की जरूरत है।

हिरासत में लेने के बाद नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि हम हिरासत में लेने से डरने वाले नहीं हैं। 'गहलोत तेरी जेल-कचहरी देखी है और देखेंगे।' राठौड़ ने कहा- हम चुप बैठने वाले नहीं हैं।

पीएम मोदी ने किया रीट्वीट

आंदोलन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी राजस्थान के ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए लिखा- बेटियों के मान में चलो, गरीबों के उत्थान में चलो, दलित सम्मान में चलो, किसान का दर्द भी सुनो, हुंकार भरो…

पीएम मोदी ने आगे लिखा- कांग्रेस के मौजूदा शासन ने जिस प्रकार वीर-वीरांगनाओं की भूमि राजस्थान को बदहाली और बदनामी का दलदल बनाकर रख दिया है। जनता-जनार्दन उससे जल्द छुटकारा चाहती है। राज्य के कुशासन को उखाड़ फेंकने का जन-जन ने जो संकल्प लिया है, उसे भाजपा की इस मुहिम से बहुत बड़ा बल मिलने वाला है।

उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने कहा- लोकतांत्रिक मांगों को लेकर हम आंदोलन कर रहे थे, लेकिन सरकार की बानगी है कि वह किस तरह से दमन पर उतरी हुई है। वॉटर कैनन चलाया गया, लाठीचार्ज किया गया। लेकिन, हमारी लड़ाई जारी रहेगी। हम प्रदेश के युवाओं, किसानों, बेरोजगारों और महिलाओं के सम्मान के लिए लड़ रहे हैं।

पूर्व मंत्री व विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा- गहलोत सरकार के कुशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरी इस भीड़ को देखकर सरकार घबरा गई है। सरकार पुलिस का दुरुपयोग कर रही है। लेकिन, इस गिरफ्तारी के बाद भी हम डरने वाले नहीं हैं। आने वाले दिनों में हम इस तरह के और आंदोलन करेंगे।

जेपी नड्डा ने की थी अभियान की शुरुआत

दरअसल, 16 जुलाई को 'नहीं सहेगा राजस्थान' अभियान की शुरुआत जयपुर के बीलवा से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की थी। इस अभियान के तहत बीजेपी ने सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार, पेपर लीक, कर्जमाफी, महिला और दलित अत्याचार, कानून व्यवस्था व अन्य मुद्दों को लेकर प्रदेशभर में कई कार्यक्रम किए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER