Gujarat Election 2022 / बीजेपी की गुजरात चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट जारी, जानें किसे कहां से मिली उम्मीदवारी

Zoom News : Nov 12, 2022, 10:45 AM
Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में महेंद्रभाई पाडलिया को धोराजी से टिकट दिया गया है। मूलुभाई बेरा को खंभालिया से, जबकि ढेलबेन मालदेभाई ओडेदरा को कुतियाना से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा सेजल राजिव पांड्या को भावनगर पूर्व, हितेश देवजी वसावा को डेडियापाड़ा और संदीप देसाई को चोर्यासी से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

बीजेपी ने गुजरात चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट में जिन छह उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, उसमें दो महिला प्रत्याशी हैं। बीजेपी की पहली लिस्ट में 14 महिलाओं को उम्मीदवारी मिली थी। इसके साथ ही 2022 के गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से अब तक कुल 16 महिलाओं को टिकट दिया गया है। इससे पहले बीजेपी ने पहली लिस्ट में 160 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था।


बीजेपी के कई नेता नहीं लड़ेंगे चुनाव

गुजरात बीजेपी के कई नेताओं ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। इनमें नितिन पटेल, विजय रुपाणी सरकार के कैबिनेट में शिक्षा और राजस्व मंत्री रहे भूपेंद्र सिंह चुडासमा, गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा, ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल शामिल हैं। इसके अलावा भावनगर से विधायक और रुपाणी सरकार में मंत्री रहे विभावरी बेन दवे, मंत्री कौशिक पटेल, वल्लभ काकड़िया और योगेश पटेल ने भी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। 

गौरतलब है कि गुजरात में 15वीं विधानसभा के चुनाव दो फेज में हो रहे हैं। पहले फेज में 89 सीटों के लिए 1 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इन सीटों के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 14 नवंबर है। वही, दूसरे फेज में राज्य की 93 सीटों के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती हिमाचल प्रदेश चुनाव के साथ 8 दिसंबर को होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER