देश / असम के तिनसुकिया में तेल कुएं के पास ब्लास्ट, तीन विदेशी एक्सपर्ट्स घायल

Live Hindustan : Jul 22, 2020, 04:15 PM
असम के तिनसुकिया जिले में स्थित ऑयल इंडिया लिमिटेड के कुएं के पास बुधवार दोपहर बड़ा ब्लास्ट हुआ, जिसमें तीन विदेशी एक्सपर्ट्स घायल हो गए। इस तेल कुएं में गैस लीक के बाद नौ जून से आग लगी हुई है।

ब्लास्ट में घायल हुए तीनों विदेशी एक्सपर्ट्स को डिब्रूगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऑयल इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ मैनेजर, जयंत बोरमुदोई ने कहा कि ये तीनों एक्सपर्ट्स तेल कुएं में लगी आग के सिलसिले में वहां मदद कर रहे थे। इन तीनों की पहचान स्टीवन रेनॉल्ड्स, डग डल्लास और क्रेग नील डनकन के नाम से हुई है।

यह ब्लास्ट तब हुआ, जब एक्सपर्ट्स कुएं के स्पूल को खोलने जा रहे थे। उन्होंने जैसे ही ब्लो आउट प्रिवेंटर (बीओपी) हटाया, वैसे ही वहां आग लग गई। इसके बाद तीनों घायल हो गए। इस तेल कुएं में 28 मई से गैस लीक हो रही थी, जिसके बाद नौ जून को आग भड़क गई। इस हादसे में दो दमकल कर्मियों की जान चली गई थी। 

तेल कुएं में आग लगने के बाद से ही कई एजेंसियों की मदद ली जा रही है। ये एजेंसियां आग बुझाने के लिए लंबे समय से कोशिश कर रही हैं। अधिकारी ने बताया कि ब्लास्ट के बाद बागान में डोजिंग ऑपरेशन को बंद कर दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER