Hollywood / यूएस सुप्रीम कोर्ट जस्टीस रूथ बेडर गिंसबर्ग को बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने श्रद्धांजलि दी

Zoom News : Sep 19, 2020, 10:43 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई |  यूएस सुप्रीम कोर्ट जस्टीस रूथ बेडर गिंसबर्ग को बॉलीवुड अभिनेत्रियों जैसे- प्रियंका चौपड़ा, करीना कपूर ,तापसी पन्नू और जैकलीन फर्नाडीज ने श्रद्धांजलि दी है।

 यूएस सुप्रीम कोर्ट जस्टीस रूथ बेडर गिंसबर्ग अमेरिकन टॉप कोर्ट में महिला न्यायधीश के तौर पर दूसरी महिला जस्टीस रही। 87 वर्ष की रूथ का निधन शुक्रवार शाम पेनक्रिआटीक (अग्नाशय संबधी) कैंसर के कारण हुआ। भले ही रूथ अपनी ऊंचाई एंव कद मे छोटी रहीं हो पर उनका प्रभाव बहुत विशाल और अतुलनीय रहा है। चाहे वह उनके शुरूआती करियर में वुमेन्स राईट(अधिकार) की चैंपियन की तौर पर रहा हो या अब यूएस टॉप कोर्ट में महिला जस्टीस की तौर पर उनका प्रगतिशील दौर रहा हो। 

 

रूथ बेडर के निधन पर बॉलीवुड अभिनेत्रियां ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रियंका चौपड़ा ने फोटो शेयर कर कैप्शन में अपने भाव लिखे। वहीं करीना कपूर, जैकलीन फर्नाडीज और तापसी ने इंस्टा स्टोरी पर फोटो शेयर की और श्रद्धांजलि दी।

 

प्रियंका ने रूथ बेडर की फोटो शेयर कर कैप्शन में रूथ बेडर द्वारा महिलाओं की सफलता पर दिए गये बयान को कोट करते हुए लिखा, 'जस्टीस रूथ बेडर गिंसबर्ग:- पुरुष और महिला दोनों को ताकत मिलना , यानी कि समाज एंव दूसरों के नजरिए में दिखाई पड़ना होता हैं और तब वह अपने प्रभावशाली कार्य का प्रर्दशन करते हैं... जब कोई महिला ताकत प्राप्त करती हैं, तो सारी रूकावटें थम जाती है। और इसी से समाज देख सकता हैं कि एक महिला क्या कर सकती हैं, एक महिला दूसरी महिला को देख जानती है कि वह क्या कर सकती है। समाज मे और भी कई महिलाएं हैं जो कि इस ताकत और सफलता को और बेहतरीन तरीके से बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहीं हैं।'

 

इसी कोट के साथ प्रियंका ने आगे लिखा,' आपका प्रभाव और आपकी हिस्सेदारी को हम कभी नहीं भूला सकते। शुक्रिया आरबीजी। आपकी द्वारा दी गई यह धरोहर सदैव जिवंत रहेगी। भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

 

इसी के साथ करीना कपूर ने इंस्टा स्टोरी पर रूथ बेडर की तस्वीर शेयर कर 'भावपूर्ण श्रद्धांजलि' और 'रेस्ट इन पावर' लिखा वहीं तापसी पन्नू ने भी इंस्टा स्टोरी पर रूथ बेडर की तस्वीर शेयर की और श्रद्धाजंलि दी।

 

और जैकलीन फर्नाडीज ने भी इंस्टा स्टोरी पर रूथ बेडर की तस्वीर और उनके कोट को शेयर किया। जिसमें लिखा हैं,' महिला हर उस समाज का हिस्सा है जहां निर्णय लिया जाता हैं..यह कतई नहीं माना जाना चाहिए की इसमें महिलाओं की गिनती नहीं हो सकती।'

 

कुछ इसी तरह से महिला की ताकत बंया करनेवाली एक ताकतवर हस्ती रूथ बेडर गिंसबर्ग के निधन पर बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने महिलाओं की ताकत को उजागर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER