Bomb Threat Indian Airspace / इंडियन एयरस्पेस से होकर चीन जा रहे ईरान के यात्री विमान में बम की खबर, निगरानी के लिए उड़े वायुसेना के फाइटर प्‍लेन

Zoom News : Oct 03, 2022, 12:03 PM
Bomb Threat Indian Airspace: ईरान से चीन जा रहे एक विमान में बम की खबर के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर आ गईं. विमान की निगरानी के लिए एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने तुरंत उड़ान भरी. यह विमान दिल्ली के एयरस्पेस में घुस आया था. सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों के मिले इनपुट के मुताबिक विमान में बम की खबर थी, जिसके बाद सभी चौकन्ने हो गए और विमान को दिल्ली में लैंड करने की इजाजत नहीं दी गई. 

यह विमान चीन जा रहा था. इंडियन एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने विमान के साथ अलर्ट शेयर किया किया था,तब यह विमान भारतीय एयरस्पेस में था. इसके बाद विमान को इंटरसेप्ट करने के लिए भारतीय एयरफोर्स के Su-30MKI फाइटर जेट्स ने पंजाब और जोधपुर एयरबेस से उड़ान भरी. हालांकि बम की धमकी की प्रकृति का अभी तक पता नहीं चल पाया है. हालांकि खबर लिखे जाने तक जांच पड़ताल के बाद विमान चीन की तरफ चला गया. यह भारतीय एयरस्पेस से गुजरा और तब तक जांच एजेंसियों ने पैनी नजर बनाए रखी.  

एयर ट्रैफिक कंट्रोल के मुताबिक तेहरान से आ रहे इस विमान को चीन के गुआंगज़ौ में लैंड होना था. महान एयर ने दिल्ली एयरपोर्ट एटीसी को बम की धमकी मिलने के बाद तुरंत लैंडिंग के लिए संपर्क किया लेकिन दिल्ली एटीसी ने विमान से जयपुर में लैंड करने को कहा. लेकिन विमान के पायलट ने मना कर दिया और इंडियन एयरस्पेस को छोड़ दिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER