जयपुर / 90 लाख का बंगले के पीछे खरीदा प्लॉट, 3 महीने में सुरंग बनाकर फिर से उड़ाया सिल्वर बॉक्स

Zoom News : Feb 27, 2021, 07:41 AM
राजस्थान की राजधानी जयपुर में चोरी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां चोरों ने पहले एक नामी डॉक्टर के घर में घुसने के लिए उनके घर से 90 लाख रुपये का प्लॉट खरीदा। फिर तीन महीने में उस प्लॉट से डॉक्टर के घर के तहखाने तक एक सुरंग बनाई गई। इसके बाद शातिर चोरों ने घर में रखा एक कीमती चांदी का बक्सा चुरा लिया। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

चोरी की यह चौंकाने वाली घटना जयपुर के वैशाली नगर थाना इलाके की है। जहाँ आम्रपाली सर्कल जयपुर के प्रसिद्ध हेयर ट्रांसप्लांट डॉक्टर सुनीत सोनी का घर है। डॉ सोनी ने अपने घर के तहखाने में एक चांदी का बक्सा रखा था। पता नहीं कैसे चोर गिरोह को यह पता चल गया। इसके कारण चोर गिरोह ने एक योजना तैयार की।

इस पूरी चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए इस गिरोह ने पहले डॉक्टर के घर के पीछे एक खाली प्लॉट खरीदा। जिसकी लागत 90 लाख रुपये है। 90 लाख के प्लॉट खरीदने के बाद शातिर गिरोह के लोगों ने डॉक्टर के घर में बेसमेंट में जाने के लिए 3 महीने तक एक सुरंग बनाई। आश्चर्यजनक बात यह है कि 3 महीने पहले, डॉक्टर ने उस चांदी के बक्से को तहखाने में रखा था।

अब डॉ सोनी ने कुछ दिन पहले बेसमेंट में चेक किया और वहां से सिल्वर बॉक्स गायब था। यह देखकर डॉ। सोनी के होश उड़ गए। इसके बाद चोरी की सूचना पुलिस को दी गई। हालांकि, चांदी के बक्से या गहनों में कितना चांदी था, इस बारे में डॉ। सुनीत सोनी ने पुलिस को स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बताया है।

वहीं, पुलिस भी कुछ स्पष्ट बताने को तैयार नहीं है। एसीपी राय सिंह बेनीवाल का कहना है कि इस गिरोह में दो या दो से अधिक लोगों के शामिल होने की आशंका है। केवल डॉक्टर के करीबी लोग ही इसमें शामिल हो सकते हैं, क्योंकि वे अच्छी तरह जानते थे कि घर के तहखाने में चाँदी का डिब्बा कहाँ रखा है। इस पूरे मामले में पुलिस ने कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER