हटके / भूखे शेर ने शहर में घुसकर मचाया आतंक, बच्चों को खेलता देख किया कुछ ऐसा - देखें Viral Video

NDTV : Sep 24, 2020, 02:28 PM
कैलिफोर्निया (California) का एक निवासी शनिवार को अपने पड़ोस में एक पहाड़ी शेर (Mountain Lion) को बच्चों को घूरता देख दंग रह गया। पेसोना के टिमोथी केरिस्क ने अपने सामने के गेट के पास बैठे पहाड़ी शेर का एक वीडियो रिकॉर्ड किया। वो शांति से सड़क पर खेल रहे बच्चों को देख रहा था। KRON4 की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे बाहर सड़क पर बाइक चला रहे थे। केरिस्क ने इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया है, जो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है।

केरिस्क एबीसी न्यूज से कहा, 'मैं अपनी बिल्ली को ढूंढने बाहर गया था, जो कुछ समय पहले बाहर निकली थी। जब मैं बाहर गया और दरवाजा खोला तो मुझे लगा कि यह जर्मन शेफर्ड डॉग होगा। मुझे लगा कि किसी का कुत्ता मेरे दरवाजे पर खड़ा है।' फिर वो देखते हैं कि एक पहाड़ी शेर बच्चों को बाइक चलाते हुए देख रहा है। तभी वो बच्चों को अलर्ट करने की कोशिश करते हैं।

उन्होंने कहा, 'मैंने तुरंत बच्चों को चिल्लाया और घर में जाने को कहा। तब तक शेर मुझे देख चुका था। वो मेरे पास आ रहा था। तभी फेंस से कूदकर कार के नीचे चला गया।' हैरान कर देने वाले इस वीडियो को उन्होंने यूट्यूब पर शेयर किया है। वीडियो बिना किसी ऑडियो के हैं। 

देखें Video:

इस वीडियो को 19 सितंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं। केरिस्क के अनुसार, पहाड़ी शेर ने पहले उनकी बिल्ली का पीछा यार्ड से किया था। उन्होंने कहा, 'मेरे पड़ोसी ने शेर को मेरी बिल्ली का पीछा करते देखा था। मेरी बिल्ली झाड़ियों में छिप गई। जब वो बच्चों को खेलता देख रहा था, वो घर में आ गई थी।'

इस घटना के बाद पड़ोसी अब और सतर्क हो गए हैं। वो अपने दोस्तों, परिवार और पेट्स पर कड़ी नजर रख रहे हैं। केरिसक के पड़ोसी एंड्रयू मूनी ने कहा, 'उस वक्त सड़क पर बहुत सारे बच्चे और जानवर घूम रहे थे। उस वक्त पहाड़ी शेर वहीं घूम रहा था।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER