IPL से पहले CPL / 24 दिन में 6 टीमों के बीच 33 मैच होंगे, आईपीएल से 9 दिन पहले खत्म होगा टूर्नामेंट

Dainik Bhaskar : Jul 28, 2020, 08:18 AM
CPL 2020: कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) का शेड्यूल सोमवार को घोषित कर दिया गया है। यह लीग 18 अगस्त से शुरू होगी। फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से ठीक 9 दिन पहले खत्म हो जाएगा। इसके बाद खिलाड़ी आईपीएल में भी खेल सकेंगे।

सीपीएल में इस बार 24 दिन में 6 टीमों के बीच 33 मैच खेले जाएंगे। यह सभी मुकाबले दो स्टेडियम त्रिनिदाद एंड टोबेगो और टारौबा में होंगे। इनमें से 23 मैच टारौबा के ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में खेले जाएंगे। सेमीफाइनल और फाइनल में यहीं होगा। बाकि 10 मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में क्विंस पार्क ओवल में होंगे।

डिफेंडिंग चैम्पियन बारबाडोस का मैच सेंट किट्स से

पहले दिन दो मैच होंगे। पहला मुकाबला पिछली बार की रनरअप टीम गुयाना अमेजन वॉरियर्स और त्रिबांगो नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच डिफेंडिंग चैम्पियन बारबाडोस त्रिडेंट्स का सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रयोट्स के बीच होगा। कोरोना के कारण इस बार टूर्नामेंट बगैर दर्शकों के होगा।

दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री नहीं, लेकिन मनोरंजन भरपूर होगा

सीपीएल के सीईओ पेट रसेल ने कहा, ‘‘इस बार यह टूर्नामेंट होना काफी मुश्किल था, लेकिन इसमें हमारा साथ त्रिनिदाद एंड टोबेगो सरकार ने दिया। मदद के लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद। टूर्नामेंट में खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा के सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। बेशक इस बार दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी, लेकिन उनके मनोरंजन के लिए टूर्नामेंट में पूरे इंतजाम किए गए हैं।’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER