Viral News / फ्लाइंग एयरक्राफ्ट में पायलट पर बिल्ली ने किया हमला, इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी

Zoom News : Mar 04, 2021, 01:55 PM
Sudan: एक सूडान यात्री विमान को एक अजीब स्थिति के कारण आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। दरअसल, इस विमान के कॉकपिट में एक बिल्ली घुस गई थी और पायलट पर हमला कर दिया था। सूडान के अल-सूडानी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, तारको एविएशन के विमान (फ्लाइट नंबर 3T-234) ने सूडानी की राजधानी खार्तूम से दोहा (कतर) तक उड़ान भरी। उड़ान से आधे घंटे पहले यह घटना हुई थी।

इसके बाद, विमान को खार्तूम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। यह घटना पिछले सप्ताह हुई थी। एयरलाइंस की जांच से पता चला है कि बिल्ली विमान पर चढ़ गई जब वह हैंगर पर सफाई के लिए खड़ी थी। यह पहले समझा गया था कि बिल्ली एक यात्री की पालतू थी और उसमें से सामान निकला।

एक अज्ञात स्थान पर पकड़े जाने और आसपास के कई लोगों को देखकर, बिल्ली आक्रामक हो गई और उड़ान कप्तान पर हमला किया। बिल्ली को पकड़ने के असफल प्रयासों के बाद, पायलट ने खार्तूम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक आपातकालीन लैंडिंग करने का फैसला किया। 

अभी एक महीने पहले, इजरायली एयरलाइंस कंपनी ईएल एएल के विमान को बिल्ली के कारण असामान्य स्थिति का सामना करना पड़ा था। बिल्ली ने फिर विमान के कॉकपिट में प्रवेश किया और अंदरूनी हिस्सों को नुकसान पहुंचाया

यह पहली बार नहीं है कि किसी विमान के कॉकपिट में एक बिल्ली ने कप्तान पर हमला किया। 2004 में ब्रसेल्स एयरलाइंस के पायलट पर एक बिल्ली ने हमला किया था। वह बिल्ली एक यात्री की पालतू थी। कुछ एयरलाइंस कुत्तों और बिल्लियों जैसे पालतू जानवरों को साथ ले जाने की अनुमति देती हैं। जब चालक दल के सदस्य ने जलपान की सेवा के लिए दरवाजा खोला, तो बिल्ली ने उसी समय कॉकपिट में प्रवेश किया।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER