UP / पकड़ने गया नदी में मछली, फंस गया मगरमच्छ फिर...

Zoom News : Nov 15, 2020, 07:28 AM
UP: कभी-कभी मछली की जगह मछली पकड़ने के दौरान कांटे में कुछ और फंस जाता है। सोचिए अगर कोई मगरमच्छ उसी मछली पकड़ने वाले हुक में फंस जाए तो क्या होगा। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से सामने आया है।  यह फिरोजाबाद का मामला है, यहां एक युवक मछली पकड़ने के लिए पास की नदी में गया था। वहां मछली पकड़ने के कांटे में एक मगरमच्छ अचानक फंस गया। जब उन्होंने खींचना शुरू किया, तो उन्हें बहुत भारी महसूस हुआ। आखिरकार उसे पता चला कि मगरमच्छ उसमें फंस गया है।

'हिंदुस्तान टाइम्स' की एक रिपोर्ट के अनुसार, जैसे ही लोगों को पता चला कि मगरमच्छ कांटों में फंस गए हैं, लोगों में हड़कंप मच गया। पहले तो लोग उसे देखने के लिए इकट्ठा हुए, और फिर वे उसे देखकर डर गए। इसके बाद लोगों ने तुरंत रेस्क्यू टीम को बुलाया।

सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश के वन्यजीव और वन कर्मियों की एक टीम वहां पहुंची। टीम ने उसका मेडिकल शुरू किया। इस बारे में क्षेत्रीय वन अधिकारी को भी जानकारी दी गई। घायल मगरमच्छ को आगरा के वन्यजीव एसओएस अस्पताल लाया गया, जहां उसका एक्स-रे किया गया। एक्स-रे में, लगभग तीन सेंटीमीटर लंबा एक हुक उसके जबड़े में दिखाई दिया।

वाइल्डलाइफ AOS के उप निदेशक ने कहा कि हुक फंसने के कारण मगरमच्छ दर्द में था और उसकी मौत हो सकती थी। सर्जरी और लेजर थेरेपी द्वारा हुक को हटा दिया गया था। फिलहाल टीम मगरमच्छ को बचाने में सफल रही। इसके बाद, उसे पास के चंबल नदी में छोड़ दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER