Dhanbad / सीबीआई ने धनबाद न्यायाधीश की हत्या के संबंध में किसी भी टिप के लिए 5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की

Zoom News : Aug 15, 2021, 08:19 PM

अधिकारियों ने रविवार को कहा कि सीबीआई ने धनबाद के जज उत्तम आनंद की कथित हत्या पर "महत्व के तथ्यों" को साझा करने वाले सभी के लिए पांच लाख रुपये की प्रशंसा की है, जो 28 जुलाई को एक ऑटोरिक्शा के माध्यम से कुचले गए थे। एक जागरूक ने कहा कि प्रशंसा में कहा गया है कि आनंद 28 जुलाई को मारा गया और मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से की जा रही है।


इसमें कहा गया है कि यदि सभी के पास महत्व के कोई तथ्य हैं, तो उन्हें धनबाद में सीएसआईआर सत्कर आगंतुक आवास पर स्थित सीबीआई के अद्वितीय अपराध दल के साथ फोन नंबर 7827728856, 011-24368640 और 24368641 के माध्यम से साझा किया जा सकता है।


"पांच लाख रुपये की नकद प्रशंसा उस व्यक्ति को दी जा सकती है जो अपराध के बारे में लाभदायक तथ्यों की आपूर्ति करेगा," यह कहा।

सीबीआई ने ऑटोरिक्शा चलाने वाले लखन वर्मा और उसके साथी राहुल वर्मा को हिरासत में ले लिया है, जो मामले के आरोपी हैं।


49 वर्षीय एंटिक ने 28 जुलाई को धनबाद में सुबह की सैर के दौरान एक भारी ऑटोरिक्शा के माध्यम से कथित तौर पर कुचलने का फैसला किया।

सीसीटीवी तस्वीरों ने पुष्टि की कि वह रणधीर वर्मा चौक पर एक काफी बड़ी सड़क के एक तरफ दौड़ रहा था, जबकि ऑटोरिक्शा उसकी ओर घुमाया, उसे पीछे से मारा और घटनास्थल से भाग गया। सीबीआई ने संयोग के दृश्य को फिर से बनाया है, यहां तक ​​​​कि केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के पेशेवरों ने भी मौके से सबूत जमा किए हैं।


झारखंड सरकार के माध्यम से मामला सीबीआई को सौंप दिया गया। इस मामले की जांच के लिए प्रमुख व्यावसायिक उद्यम ने अपने प्रमुख अन्वेषक वीके शुक्ला के नेतृत्व में एक 20 सदस्यीय दल को भेजा था, जो इन दिनों केंद्रीय घरेलू मंत्रालय के माध्यम से महान जांचकर्ताओं में से एक के रूप में प्रदान किया गया था।

झारखंड हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER