धनबाद / धनबाद के जज डेथ का कहना है कि ड्रग एडिक्ट्स आरोपी थे, पुलिस।

Zoom News : Aug 11, 2021, 07:53 PM

धनबाद अतिरिक्त जिले के कथित हत्याकांड के आरोपी उत्तम आनंद-राहुल वर्मा और लखन वर्मा- छोटी-मोटी चोरी के आरोप में पुलिस के रडार पर थे, मीडिया को पता चला है।

28 जुलाई को सुबह की सैर के समय एक तिपहिया वाहन की सहायता से हिट होने के बाद निर्णय की मृत्यु हो गई थी।


झारखंड पुलिस के अंदर के सूत्रों ने मीडिया को बताया कि एक आरोपी 20 वर्षीय राहुल वर्मा को नाबालिग होने पर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

“राहुल को पहले सेलफोन चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हमें संदेह है कि उसने एक भोजन की दुकान से नकदी चुराई थी, जिसमें वह पेंटिंग करता था, ”एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा।


लखन के लिए, अधिकारी ने कहा, “वह लंबे समय तक हमारे रडार पर रहा। उस पर मोटर और सेल्युलर फोन चोरी करने का संदेह है। धनबाद के सोनहरपति स्लम में दोनों के पड़ोसियों ने दावा किया कि वे नशे के आदी हैं। “हमें संदेह है कि वह झुग्गी से चोरी कर रहा है। उसके पास होने के कारण, हम लगातार अपने दरवाजे बंद रखते थे क्योंकि वह सामान्य घंटों में शराब के प्रभाव में पलट सकता था, ”लखन के एक 31 वर्षीय पड़ोसी ने कहा।


झारखंड विशेष जांच दल (एसआईटी) के एक सदस्य ने मीडिया को पहले ही बता दिया था कि राहुल और 22 वर्षीय लखन वर्मा ने 27 जुलाई की रात को धनबाद रेलवे स्टेशन पर 'अवैध शराब' का सेवन किया था और फिर वे सामने आए। N10 या Nitrosun 10 गोलियों में।

दोनों ने कथित तौर पर एक ऑटोरिक्शा चुरा लिया और 28 जुलाई की सुबह करीब पांच बजे अतिरिक्त जिला जज को टक्कर मार दी और वहां से चले गए।


जज के निधन को हाई-प्रोफाइल मामलों से जोड़ा गया है, जिसे उन्होंने सुनवाई में बदल दिया, और झारखंड उच्च न्यायालय ने इस मुद्दे का संज्ञान लेते हुए, सीबीआई को शोध सौंप दिया।

एसएसपी धनबाद संजीव कुमार ने मामले का विवरण साझा करने से इनकार कर दिया। “चूंकि मामला अब सीबीआई को सौंप दिया गया है, हम किसी भी आंकड़े का अनुपात नहीं कर सकते। हम किसी भी आंकड़े को प्रेस के साथ साझा करने के लिए सीबीआई से अनुमति चाहते हैं, ”उन्होंने कहा।


झारखंड पुलिस के पीआरओ अमोल होमकर ने भी ब्योरा देने से इनकार कर दिया।

हालांकि, राज्य के पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की कि राहुल के खिलाफ आईपीसी (चोरी) की धारा 379 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, जबकि वह नाबालिग था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER