Crime / 1 करोड़ की रिश्वत लेते गिरफ्तार रेलवे अधिकारी, CBI ने की 20 ठिकानों पर छापेमारी

Zoom News : Jan 17, 2021, 06:12 PM
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने रविवार को एक वरिष्ठ भारतीय रेलवे इंजीनियरिंग सेवा अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अधिकारी को एक करोड़ रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही सीबीआई देश में उनके 20 ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है।

सीबीआई ने महेंद्र सिंह चौहान को 1985-बैच के आईआरईएस अधिकारी को हिरासत में लिया, जब वह कथित रूप से नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (एनएफआर) परियोजनाओं के अनुबंध का लाभ उठाने के लिए रिश्वत ले रहे थे। अधिकारी वर्तमान में असम के मालीगांव में एनएफआर मुख्यालय में तैनात थे। एजेंसी को एक करोड़ रिश्वत भी मिली है। वर्तमान में, सीबीआई दिल्ली, असम, उत्तराखंड और दो अन्य राज्यों सहित चौहान के 20 स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

मुंबई की अपराध शाखा को भी पिछले साल अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था। अहिरवार ने उस डिवीजन में काम किया जो निविदा जारी करने से संबंधित था।

अहिरवार सहित चार अन्य पर गाड़ियों में इस्तेमाल होने वाले नली के पाइप खरीदने के लिए गुजरात के एक व्यवसायी से निविदा प्राप्त करने के लिए 2.73 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER