TMC MP Mahua Moitra / महुआ मोइत्रा मामले की जांच करेगी CBI, लोकपाल ने दिए आदेश

Zoom News : Nov 08, 2023, 05:48 PM
TMC MP Mahua Moitra: संसद में गिफ्ट लेकर सवाल पूछने के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी. बुधवार को लोकपाल ने इसकी संस्तुति कर दी. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि लोकपाल ने उनकी ही शिकायत पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ करने पर सीबीआई जांच का आदेश दिया है.

महुआ मोइत्रा पर रिश्वत लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप है. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत पर संसद की एथिक्स कमेटी पहले ही इस मामले की जांच कर रही है. निशिकांत दुबे का आरोप है कि महुआ मोइत्रा ने पीएम मोदी और अदाणी समूह को टारगेट करने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत ली है. उन पर आरोप यह भी हैं कि महुआ मोइत्रा ने गोपनीय संसदीय लॉगिन का पासवर्ड एक व्यापारी के साथ शेयर किया था. इस मामले में खुद संबंधी व्यापारी ने एक हलफनामा जारी कर इस बात की जानकारी दी थी कि संसद में सवाल पूछने के लिए महुआ मोइत्रा की जो लॉगिन आईडी है उसका पासवर्ड उनके पास भी था.

सुकांत मजूमदार ने साधा निशाना

इससे पहले पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा पर उनके खिलाफ कैश फॉर क्वेरी के आरोपों को लेकर निशाना साधा था. साथ ही ये चेतावनी दी थी कि उन्हें बिना किसी नाटक के एथिक्स कमेटी की बैठक में शामिल होना चाहिए. सुकांत मजूमदार ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर भी कटाक्ष करते हुए कहा का कि टीएमसी के सभी भ्रष्ट सदस्यों को जेल जाना पड़ेगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER