देश / 'स्वर्णिम विजय पर्व' के कार्यक्रम में चलाया गया दिवंगत सीडीएस रावत का प्री-रिकॉर्डेड मेसेज

Zoom News : Dec 12, 2021, 02:44 PM
CDS Bipin Rawat Video: दिल्ली में इंडिया गेट के लॉन में आज 'स्वर्णिम विजय पर्व' के उद्घाटन के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत के पूर्व-रिकॉर्ड किए गए संदेश को चलाया गया. यह संदेश 7 दिसंबर को रिकॉर्ड किया गया था. आज के ही दिन 1971 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को जंग में हराया था. देश इस युद्ध की 50वीं वर्षगांठ को स्वर्णिम विजय पर्व के रुप में मना रहा है. देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत को भी आज इंडिया गेट पर आयोजित विजय पर्व में शामिल होना था.

स्वर्णिम विजय पर्व

साल 1971 में आज के ही दिन भारत ने पाकिस्तान को जंग में मात दी थी. भारतीय सेना की इस सफलता को देश विजय पर्व के रुप में मना रहा है. इस स्वर्णिम विजय पर्व में दिवंगत सीडीएस ने शामिल होने के लिए खास तैयारियां की थी. इसके लिए उन्होंने वीडियो संदेश भी रिकॉर्ड करवाया था. वीडियो संदेश में दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत ने सेना के बहादुर जवानों को हार्दिक बधाई दी.

पहले से रिकॉर्ड संदेश में दिवंगत जनरल ने क्या कहा?

देश के पहले सीडीएस दिवंगत जनरल बिपिन रावत ने कहा, '' मैं भारतीय सेना के बहादुर जवानों को हार्दिक बधाई देता हूं. 1971 की जंग में जीत की 50वीं वर्षगांठ को विजय पर्व के रुप में मना रहे हैं. मैं इस पावन अवसर पर सेना के वीर योद्धाओं को याद करते हुए उनके बलिदान को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.''

स्वर्णिम विजय पर्व  के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह आयोजन और भी भव्य रूप में करने का निर्णय हुआ था लेकिन देश के पहले सीडीएस, जनरल बिपिन रावत के असामयिक निधन के बाद इसे सादगी के साथ मानने का फैसला हुआ. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER