Fighter Movie / सेंसर बोर्ड की ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ पर चली कैंची, पिक्चर में बदले गए ये सीन्स

Zoom News : Jan 22, 2024, 07:00 AM
Fighter Movie: ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है. पिक्चर का ट्रेलर पहले ही धमाल मचा रहा है. बीते दिनों फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी. अब ‘फाइटर’ को सेंसर बोर्ड ने भी हरी झंडी दिखा दी है. पिक्चर को U/A सर्टिफिकेट मिल चुका है. सेंसर बोर्ड की तरफ से ‘फाइटर’ को क्लियर कर दिया गया है. अब आप फिल्म देख सकते हैं. हालांकि, पिक्चर को हरी झंडी दिखाने से पहले कुछ काट-छांट भी की गई है.

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की ‘फाइटर’ में चार कट्स लगाए गए हैं. जबकि, एक अश्लील शब्द को पिक्चर से हटा दिया गया है. इससे पहले भी सिद्धार्थ आनंद की ‘पठान’ में भी कई बदलाव हुए थे. इस लिस्ट में सबसे पहले ‘बेशर्म रंग’ गाना ही था. जिसके कई शॉट्स को उड़ा दिया गया है. ठीक उसी तरह अब ‘फाइटर’ से क्या कुछ हटाया गया है, देख लीजिए पूरी लिस्ट

‘फाइटर’ में सेंसर बोर्ड ने किए ये बदलाव

इन दिनों हर तरफ एक ही गूंज है, वो है ‘फाइटर’ की. फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को काफी पसंद आया है. हालांकि, रिलीज से पहले सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट लेना पड़ता है. ऐसे में पिक्चर में कुछ बदलाव किए जा चुके हैं. जो सबसे पहला बदलाव हुआ है, वो है एक अश्लील शब्द. दो डायलॉग्स में इस शब्द को म्यूट या रिप्लेस कर कर दिया गया है. फिल्म में ये शब्द 53 मिनट पर था. जबकि दूसरा एक घंटे 18 मिनट पर.

इसके अलावा हिंदी भाषा में एंटी स्मोकिंग मैसेज दिखाने को कहा गया है. जो तीसरा बदलाव सेंसर बोर्ड ने किया है. वो सेक्सुअली सजेस्टेड विजुअल है. जिसे फिल्म से हटवाया गया है. ये सीन 8 सेकंड तक थे, इसलिए इनकी जगह पर फिल्म में दूसरे शॉर्ट्स लगवाए गए हैं. आखिरी जो बदलाव हुआ है, वो है- टीवी न्यूज विजुअल का. वहां से 25 सेकंड का ऑडियो हटाया गया है. साथ ही, 23 सेकंड के ऑडियो को रिप्लेस कर दिया गया है.

‘फाइटर’ का रन टाइम

19 जनवरी को ही ‘फाइटर’ को इन सभी बदलावों के बाद सर्टिफिकेट दे दिया गया है. फिल्म का रन टाइम 2 घंटे 46 मिनट बताया गया है. हालांकि, बीते दिनों फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने X (पहले ट्विटर) पर भी ‘फाइटर’ का रन टाइम बता दिया था. उन्होंने लिखा था कि: पिक्चर 2 घंटे 40 मिनट के अंदर है. हालांकि, सेंसर सर्टिफिकेट से अब कंफर्म हो चुका है पिक्चर की लंबाई कितनी है.

‘फाइटर’ के लिए 20 जनवरी को एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. लाइव ट्रैकर सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, ओपनिंग डे के लिए अबतक 58,825 टिकट्स बिक चुके हैं. जबकि, पिक्चर ने रिलीज से पहले ही 1.93 करोड़ की कमाई भी कर ली है. पिक्चर रिलीज होने में अब भी 4 दिन बाकी हैं. ऐसे में ये अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म बंपर ओपनिंग कर सकती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER