देश / केंद्र के पास नहीं है कोरोना वॉरियर्स का डाटा, राहुल का वार- थाली बजाने से जरूरी सुरक्षा है

AajTak : Sep 18, 2020, 10:15 AM
Delhi: केंद्र सरकार ने संसद में कहा है कि उसके पास ऐसा कोई डाटा उपलब्ध नहीं है जो बता सके कि देश में कितने स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इसी मसले पर अब विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है और पूछा है कि कोरोना वॉरियर्स का इतना अपमान क्यों?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि प्रतिकूल डाटा-मुक्त मोदी सरकार, थाली बजाने, दिया जलाने से ज़्यादा ज़रूरी हैं उनकी सुरक्षा और सम्मान। मोदी सरकार, कोरोना वॉरियर का इतना अपमान क्यों?

आपको बता दें कि बीते दिन राज्यसभा में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एक सवाल के जवाब में कहा गया कि देश में कोरोना वायरस से कितने स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हुए हैं या फिर कितनों की मौत हुई है, अभी ये डाटा उनके पास नहीं है। 

इससे पहले केंद्र सरकार ने लॉकडाउन में कितने प्रवासी मजदूरों की मौत हुई है, ऐसे डाटा के भी ना उपलब्ध होने की बात कही थी। जिसपर बवाल मचा था। तब भी राहुल गांधी ने निशाना साधा था और कहा था कि पूरी दुनिया को पता है कि कितने मजदूर मरे हैं लेकिन बस मोदी सरकार को ही नहीं खबर हुई।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई फ्रंट पर स्वास्थ्यकर्मी ही लड़ रहे हैं। इस दौरान सैकड़ों डॉक्टर्स की मौत हुई है और कई इस वायरस की चपेट में आए हैं। 

इतना ही नहीं पिछले कुछ वक्त में ऐसी घटनाएं भी सामने आई हैं, जहां स्वास्थ्यकर्मियों को उनके घर या आसपास की जगह में अपमान सहना पड़ा हो। लेकिन अब केंद्र के द्वारा कोई आंकड़ा साझा ना करना विपक्ष को सवाल उठाने का एक और अवसर दे गया। 



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER