देश / जम्मू-कश्मीर में मारे गए लोगों के परिजन को ₹14 लाख देगी केंद्र और बिहार सरकार: सुशील मोदी

Zoom News : Oct 19, 2021, 09:10 AM
पटना: राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, आतंकवाद जैसे मुद्दे पर विपक्ष को हल्की बयानबाजी से बाज आना चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने विपक्ष को आतंकवाद पर हल्की बयानबाजी न करने की चेतावनी दी है।

उनका खून बेकार नहीं जाएगा

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में मारे गए गैर मुस्लिम लोगों के परिवार के साथ केंद्र की मोदी सरकार और बिहार सरकार खड़ी है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद तेजी से बहाल हुई शांति और रोजगार के अवसर बढ़ने से बौखलाए आतंकियों ने, हाल में चुनिंदा और कायराना हत्या की है। उनका खून बेकार नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सुरक्षा एजेंसियों को मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है यही वजह है कि घटना के बाद 13 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। सुशील कुमार मोदी ने विपक्षी राजनीतिक दलों को नसीहत देते हुए कहा कि जब सेना सर्च ऑपरेशन तेज कर रही है और गृह मंत्री अमित शाह कश्मीर समेत देश के सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक (DGP) के साथ गंभीरता से मंथन कर रहे हैं। ऐसे हैं विपक्ष को इस संवेदनशील मुद्दे पर हल्की और मनोबल गिराने वाली बयानबाजी नहीं करनी चाहिए।

आतंकियों के कायराना हिंसा में मारे गए पीड़ित परिवार को मिलेंगे 14 लाख

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कश्मीर में आतंकी हिंसा के शिकार हुए लोगों के आश्रितों को केंद्र और बिहार सरकार से कुल 14 लाख रुपए की अनुग्रह राशि मिलेगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सभी सरकारी योजनाओं का लाभ पीड़ित परिवारों को दिया जाएगा। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्र के साथ बिहार सरकार और बीजेपी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।

जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं में आई 59 फीसदी की कमी

सुशील मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हताश आतंकी और उनसे हमदर्दी रखने वाली ताकत कमजोर लोगों की हत्या कर राज्य में कभी कामयाब नहीं होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के पुनर्वास पैकेज के तहत 5838 विस्थापित कश्मीरी लौट चुके हैं। उन्हें सरकारी नौकरी देने की कवायद शुरू हो चुकी है और 6000 से ज्यादा मकान भी बन चुके हैं। इसके अलावा एक हजार मकानों में लोग रहने भी लगे हैं। सुशील कुमार मोदी ने दावा किया कि जम्मू कश्मीर में साल 2019-20 की तुलना में इस साल आतंकी घटनाओं में 59 फीसदी की कमी आई है।

आतंकियों को पॉलिटिकल कवर देने में जुटा विपक्ष

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन और राजनीतिक गतिविधियां सामान्य होने के बाद से 200 सांसद राज्य का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि अपने दौरे के दौरान सांसद राज्य में शांति और विश्वास का वातावरण बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। लेकिन विपक्ष के जो लोग पत्थरबाजों और आतंकियों के खिलाफ जुबान नहीं खोलते थे, आज आतंकी घटनाओं के बाद उन्हें पॉलिटिकल कवर देने वाली बयानबाजी कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER