महंगी पड़ी होशियारी / 24 हजार के चालान से बचने के लिए बदलीं तीन नंबर प्लेट, अब जेल में खा रहे हवा

Zoom News : May 03, 2022, 03:01 PM
मुंबई में एक 21 साल के शख्स को ज्यादा होशियारी महंगी पड़ गई है। चालान से बचने के लिए युवक ने अपनी मोटरसाइकिल पर तीन-तीन जाली नंबर प्लेट का इस्तेमाल किया। इसके बाद बांद्रा पुलिस ने व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया, युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। 


जानकारी के मुताबिक, बांद्रा के लकी चौराहे से सैयद रमजान अपनी मोटरसाइकिल से गुजर रहे थे। इस दौरान उन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। इसी चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी लतीफ शेख ड्यूटी पर थे। हेलमेट न देखकर उन्होंने सैयद रमजान को रोका और लाइसेंस मांगा। इंकार करने पर उन्होंने नंबर प्लेट के आधार पर मोटरसाइकिल के कागजातों की जांच की। हालांकि, उस नंबर प्लेट के कोई कागजात उनकी डिवाइस पर नहीं दिखे, जिससे साफ हो गया कि नंबर प्लेट जाली है। 


24 हजार के बाकी थे चालान 

इसके बाद पुलिस ने मोटरसाइकिल के चेचिस नंबर के आधार पर आगे की जांच की, जिसमें सामने आया कि उनके असली नंबर पर 14,300 रुपये और 10,000 रुपये के ई-चालान लंबित थे। इसके बाद पुलिस ने सैयद रमजान को गिरफ्तार करके, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस के मुताबिक, रमजान का सेलफोन का छोटा का व्यवसाय है। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER