शादी की खुशियों में मातम / खाना बनाते-बनाते गर्म Chicken Soup की कढ़ाई में गिरा Chef, पांच दिन बाद तोड़ा दम

Zoom News : Jul 02, 2021, 10:03 AM
बगदाद: इराक (Iraq) में शादी समारोह (Wedding Party) के लिए खाना तैयार करते समय हुए एक दर्दनाक हादसे में शेफ (Chef) की मौत हो गई। पैर फिसलने के चलते शेफ गर्म चिकन सूप (Chicken Soup) की कढ़ाई में गिर गया था। उसे 70 फीसदी जली अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टर उसे बचा नहीं पाए। इस घटना से रेस्टोरेंट और होटलों की किचन में सुरक्षा इंतजामों को लेकर बहस शुरू हो गई है। 


कई दिनों तक लड़ते रहे जिंदगी की जंग

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, यह दुर्घटना इराक के जाखो जिले (Zakho District of Iraq) के हेजल हॉल में उस वक्त हुई जब 25 वर्षीय शेफ इस्सा इस्माइल (Issa Ismail) वेडिंग पार्टी के लिए खाना बना रहे थे। अचानक उनका पैर फिसला और वह सीधे खौलते सूप के बर्तन में जा गिरे। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां वह पांच दिनों तक जिंदगी और मौत से जूझते रहे, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। इस्माइल 70 फीसदी जल चुके थे।  

सालों से खाना पका रहे थे Issa Ismail

इस्सा इस्माइल पिछले कई सालों से बतौर शेफ काम कर रहे थे। मृतक के एक रिश्तेदार Zervan Hosni ने बताया कि इस्माइल अलग-अलग आयोजनों के लिए खाना तैयार किया करते थे। फिलहाल, वह दो पार्टी हॉल के लिए काम कर रहे थे, जिसके लिए उन्हें हर रोज 25,000 दीनार मिलते थे। Hosni ने बताया कि इस्माइल के तीन बच्चे हैं, जो इस हादसे के बाद से सदमे में हैं।  


Social Media पर छिड़ी बहस

‘गल्फ न्यूज’ के मुताबिक, इस दर्दनाक हादसे ने सभी को हिलाकर रख दिया है। कुर्द और इराकी सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस चल रही है। लोगों का कहना है कि रेस्टोरेंट और होटलों की किचन में पर्याप्त सुरक्षा उपाय किए जाने चाहिए। कुछ यूजर्स ने कहा कि अधिकांश होटलों में सुरक्षा पर खास ध्यान नहीं दिया जाता, जिसकी वजह से इस तरह के हादसे होते हैं। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER