PBKS vs CSK / चेन्नई ने पंजाब से पिछले मैच का हिसाब किया बराबर- धर्मशाला में पंजाब को 28 रन से हराया

Zoom News : May 05, 2024, 07:25 PM
PBKS vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL-2024 के प्लेऑफ की उम्मीदें मजबूत कर ली है। टीम ने मौजूदा सीजन के 53वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 28 रन से हराया। चेन्नई की पंजाब के खिलाफ लगातार पांच हार के बाद यह पहली जीत है। इस जीत से CSK पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है। चेन्नई के पास 11 मैचों के बाद 12 अंक हैं। धर्मशाला मैदान पर रविवार को पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 167 रन बनाए। जवाब में पंजाब 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 139 रन बना सकी। रवींद्र जडेजा ने दोहरा प्रदर्शन किया। उन्होंने 26 बॉल पर 43 रन की पारी खेली। इतना ही नहीं, 3 विकेट भी हासिल किए।

चेन्नई ने पंजाब से लिया बदला

आईपीएल 2024 के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 167 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 139 रन ही बना सकी। रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने 43 रन बनाने के अलावा तीन विकेट भी झटके। 

धर्मशाला में इस जीत के साथ चेन्नई ने पंजाब से पिछले मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया। पंजाब ने चेन्नई को उसके होम ग्राउंड चेपॉक में हराया था। इसी के साथ चेन्नई के खिलाफ पंजाब की जीत का सिलसिला भी थम गया। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले छह में से पांच मैचों में पंजाब की टीम ने जीत हासिल की थी। छठे मैच में सीएसके ने जीत हासिल की। 

इस जीत के साथ चेन्नई की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसके 11 मैचों में छह जीत और पांच हार के साथ 12 अंक हो गए हैं। इस जीत ने सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। वहीं, यह पंजाब की टीम के लिए सातवीं हार रही। टीम आठ अंक लेकर अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। चेन्नई का अगला मैच 10 मई को अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ है। वहीं, पंजाब की टीम नौ मई को धर्मशाला में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम से भिड़ेगी।

चेन्नई ने 167 रन बनाए

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 167 रन बनाए। एक वक्त चेन्नई का स्कोर आठवें ओवर में एक विकेट पर 69 रन था। इसके बाद टीम ने 98 रन बनाने में बाकी के नौ विकेट गंवा दिए। टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए शिवम दुबे लगातार दूसरे मैच में खाता नहीं खोल सके। वह पारी की अपनी पहली गेंद पर आउट हुए। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी भी पारी की अपनी पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन रवींद्र जडेजा ने बनाए। उन्होंने 26 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन की पारी खेली। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद में 32 रन और डेरिल मिचेल ने 19 गेंद में 30 रन की पारी खेली। रहाणे नौ रन, मोईन अली 17 रन, मिचेल सैंटनर 11 रन, शार्दुल ठाकुर 17 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की ओर से राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप सिंह को दो विकेट मिले। वहीं, सैम करन को एक विकेट मिला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER