Cricket / Chief Selector की रेस में फिर शामिल हुए चेतन शर्मा, BCCI ने कर दिया था बर्खास्त

Zoom News : Dec 01, 2022, 10:14 AM
BCCI Selection Committee: भारतीय क्रिकेट के चीफ सेलेक्टर बनने की रेस अब और दिलचस्प हो गई है. बीसीसीआई ने जिस पुरानी समिति को बर्खास्त किया था, उसी के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने फिर से इस पद के लिए आवेदन दिया है. उनके अलावा हरविंदर सिंह ने भी फिर से चयनकर्ता बनने के लिए अप्लाई कर दिया है. हरविंदर भी पिछली समिति में शामिल थे. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद सीनियर सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया गया था.

BCCI ने लिया था कड़ा एक्शन

टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी. उस हार के साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम का सफर वैश्विक टूर्नामेंट में समाप्त हो गया. इसके बाद ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कड़ी कार्रवाई की. बोर्ड ने सीनियर सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया. अब फिर से इस समिति के पदों को भरने के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. खास बात है कि पूर्व चीफ सेलेक्टर ने एक बार फिर से चयन समिति प्रमुख बनने के लिए आवेदन दिया है.

60 से ज्यादा आवेदन

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, चेतन शर्मा के अलावा हरविंदर सिंह ने भी दोबारा से चयनकर्ता बनने के लिए आवेदन किया है. हरविंदर भी पिछली समिति में रहे हैं जिसका कार्यकाल बीसीसीआई ने नहीं बढ़ाने का फैसला किया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि चेतन और हरविंदर समेत 60 से भी ज्यादा आवेदन बीसीसीआई को अभी तक मिल चुके हैं.

अगरकर और मोंगिया भी रेस में शामिल

दिग्गज क्रिकेटर अजित अगरकर और नयन मोंगिया भी सेलेक्टर बनने की रेस में शामिल हैं. उनके अलावा लक्ष्मण शिवरामकृष्णन और सलिल अंकोला ने भी इस खास समिति के लिए आवेदन दिया है. सुनील जोशी और देबाशीष मोहंती भी पिछली समिति में थे, जिन्होंने दोबारा से अप्लाई नहीं किया. समिति में जो पांच सदस्य चुने जाएंगे, उनमें अनुभव के मामले में जो भी सीनियर होगा, वह खुद-ब-खुद चीफ सेलेक्टर बन जाएगा. 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER