Chetan Sharma / सेलेक्टर चेतन शर्मा पर स्टिंग ऑपरेशन ने मचा दिया बवाल, अब BCCI देने जा रहा है बड़ी सजा!

Zoom News : Feb 15, 2023, 09:15 AM
Chetan Sharma: क्रिकेट जगत के लिए मंगलवार का दिन काफी चौंकाने वाला रहा। बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा का एक चैनल द्वारा किया गया स्टिंग ऑपरेशन पूरी दुनिया में वायरल हो गया। चेतन उस स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में साफतौर पर टीम चयन के मसलों पर बातचीत करते हुए नजर आए। वहीं उन्होंने विराट कोहली और पूर्व बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली के बीच हुए विवाद पर भी बड़े खुलासे किए।

चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन में क्या कहा?

चेतन शर्मा मंगलवार को स्टिंग ऑपरेशन में कुछ ऐसी बाते कह गए जिसके कारण वो अब विवाद में फंस गए हैं। बीसीसीआई ने हाल में चेतन को दूसरी बार चयन समिति का अध्यक्ष बनाया था। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद हटा दिया गया था। पीटीआई भाषा की एक खबर के मुताबिक चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर भी बड़े आरोप लगा दिए। 

चेतन शर्मा ने आरोप लगाया कि खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद टीम में बने रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। चेतन ने यह तक आरोप लगाया कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच विवाद हो गया था। उन्होंने बताया कि बुमराह उस सीरीज को खेलने के लिए फिट नहीं थे, लेकिन वो फिर भी खेले।

गांगुली और कोहली विवाद पर क्या बोले चेतन?

चेतन शर्मा ने यह आरोप भी लगाया कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच ईगो यानी कि अहंकार की लड़ाई थी। पीटीआई ने इस बारे में जब चेतन शर्मा से संपर्क किया तो वो बातचीत के लिए उपलब्ध नहीं थे। पता चला है कि बीसीसीआई इस मामले पर गौर कर रहा है। मामले की जांच इसलिए की जा रही है क्योंकि सेलेक्टर्स अनुबंध से जुड़े होते हैं और उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं होती है। 

जय शाह करेंगे फैसला

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘बीसीसीआई के सचिव जय शाह चेतन के भविष्य को लेकर फैसला करेंगे। प्रश्न यह उठता है कि क्या टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या या वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा यह जानते हुए कि चेतन आंतरिक चर्चाओं का खुलासा कर सकते हैं, उनके साथ चयन बैठक में बैठना चाहेंगे।’’ 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER