देश / ममता बनर्जी का अमित शाह पर बड़ा बयान- अपनी सरकार के आंकड़े भी नहीं देखते गृह मंत्री

Zoom News : Dec 22, 2020, 09:37 PM
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तगड़ा पलटवार किया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री को सही तथ्य रखने चाहिए थे। बंगाल को लगातार बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। सीएम ममता ने कहा कि गृह मंत्री अपनी सरकार के आंकड़ें भी नहीं देखते। भाजपा पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि बीजेपी आत्महत्या को भी हत्या बताती है।

अपनी सरकार की तारीफ करते हुए ममता ने कहा, पश्चिम बंगाल गरीबी घटाने में नंबर-1  राज्य है। राज्य में शिशु मृत्यु दर में कमी आई है। वहीं, उन्होंने कहा कि यहां रेप, हत्या और नक्सली घटना में कमी आई है। इसके अलावा राजनीतिक हिंसाओं में भी कमी आई है।

ममता ने कहा कि हमारी सरकार ने ज्यादा मेडिकल कॉलेज बनवाए हैं। बंगाल में 272 आईटीआई है। ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल बाकी राज्यों से ज्यादा सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि भाजपा पारिवारिक मामलों पर सियासत करती है।

भाजपा एक धोखेबाज पार्टी है- ममता

ममता बनर्जी ने अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा, 'आप गृह मंत्री हैं। आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता है।' उन्होंने कहा कि भाजपा एक धोखेबाज पार्टी है। राजनीति के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं। हम संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का तब से विरोध कर रहे हैं, जब से उसे कानून बनाया गया है। वे (बीजेपी) नागरिकों के भाग्य का फैसला नहीं कर सकते, उन्हें अपनी किस्मत खुद तय करने दें। हम सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हैं।'

गृह मंत्री अमित शाह ने क्या कहा था?

बता दें, पश्चिम बंगाल के दो दिनों के दौरे के अंतिम दिन गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा था कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के सिर्फ नियम बनना बाकी हैं।  उन्होंने बताया था कि कोरोना वायरस की वैक्सीन बन जाने के बाद सरकार इस पर आगे विचार करेगी।

वहीं, अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी भी दी थी कि अगर बीजेपी को राज्य में जीत मिलती है, तो फिर पार्टी किसे अपना मुख्यमंत्री घोषित करेगी। शाह ने कहा था कि बंगाल का अगला मुख्यमंत्री बीजेपी इसी राज्य से बनाएगी। हालांकि, क्या पार्टी चुनाव से पहले मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करेगी या नहीं, इस सवाल पर शाह ने कहा कि पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER