राजस्थान मौसम अपडेट / प्रदेश के 10 जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश के आसार, अगले सप्ताह भी हो सकती है ओलावृष्टि

Zoom News : Mar 19, 2021, 08:27 AM
जयपुर। राजस्थान में सक्रिय पश्चिमी अशांति के कारण, गुरुवार को राजधानी जयपुर समेत कई हिस्सों में मौसम का मनोदशा। साथ ही, राज्य के 10 जिलों में क्लाउड रोयर के साथ बारिश (बारिश) हैं। इसके अलावा, पश्चिमी गड़बड़ी के लिए सक्रिय होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। अपने प्रभाव के कारण, अगले हफ्ते राज्य के कई क्षेत्रों में बारिश और जय हो।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मारुधरा में पश्चिम में गड़बड़ी को सक्रिय किया गया है। गुरुवार को राजधानी जयपुर समेत राज्य के कई हिस्सों में इसका हॉलमार्क देखा गया था। जयपुर और बीकानेर में जहां तेज हवाओं के साथ थोड़ी देर की बारिश हुई, जैसलमेर जिले में एक मजबूत जय हो गया। इससे किसानों को बहुत नुकसान हुआ। अब शुक्रवार को, राज्य के लगभग 10 जिलों में बदलाव हो सकता है। इन जिलों में बादलों के साथ तेजी से हवाओं को चलाने के अलावा, मामूली बारिश की संभावनाएं हैं।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मौसम शुक्रवार को अलवर, झुनझुनू, सीकर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, झलवाड़, राजसमंद, बरान, भीलवाड़ा और कोटा जिले में मौसम बदल सकता है। इन जिलों में क्लाउड रोयर और हल्की बारिश की संभावना है। पश्चिम परेशान होने के कारण राज्य के मौसम में बदलाव के कारण, लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। गुरुवार को राजधानी जयपुर समेत कुछ जिलों में, दिन भर बादलों के आंदोलन के बाद, शाम को बदलाव आया था। तेज हवाओं के साथ, बादल का दौर शुरू हुआ और कुछ जिलों में थोड़ी बारिश देखकर भी हुआ। मौसम में बदलाव के कारण, तापमान भी कम हो गया है।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, यह अगले हफ्ते राज्य में पश्चिम में सक्रिय होने की संभावना है। इसके कारण, लगभग 22 मार्च, राज्य के कई जिलों में बादलों के साथ चलने और पदानुक्रम की संभावना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER