Rajasthan Election / CM गहलोत ने जारी किया इमोशनल वीडियो, जनता से की ये अपील

Zoom News : Nov 20, 2023, 02:22 PM
Rajasthan Election: राजस्थान चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में सभी दलों के नेता अपनी तरफ से वोट हासिल करने के लिए तमाम तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने एक इमोशनल वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में अशोक गहलोत ने राजस्थान सरकार की तमाम योजनाओं को गिनाया है और लोगों से कांग्रेस को वोट करने की अपील की है। गहलोत ने वीडियो जारी कर कहा है कि प्रिय राजस्थान के लोगों आपको पता है कि में आपसे दूर नहीं हूं। राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है। ऐसे में आपको अपने एक वोट की कीमत जानने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग समझते हैं कि मेरे एक वोट से क्या होगा। बहुत सारे लोग नासमझी में अपना वोट खराब कर देते हैं। राजस्थान के सवा पांच करोड़ वोटरों से मेरा निवेदन है कि अपना वोट सोच-समझकर दें। आपका एक वोट कितना कीमती है,इसको हल्के में मत लीजिएगा।  

गहलोत ने बताई एक वोट की कीमत

अशोक गहलोत ने कहा कि आपके एक वोट से आपको 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा मुफ्त में मिलता है। आपके एक वोट से किसी गरीब को बीमारी में पैसे की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। वो दिन गए जब बीमारी का इलाज करवाने के लिए गहनें और जमीनें बेचनी पड़ती थीं। चिरंजीवी योजना से आप और आपका परिवार चिरंजीवी होता है। आपके एक वोट से हर घर में 500 रूपये में सिलेंडर मिल रहा है। चूल्हे का धुआं अब महिलाओं को बीमार नहीं कर रहा है। आपके एक वोट से 1 करोड़ 5 लाख परिवारों को हर महीने अन्नपूर्णा राशन किट मुफ्त मिलती है। आपके एक वोट से आपके घर में 100 यूनिट बिजली फ्री मिलती है। आपके एक वोट से 1 करोड़ बुज़ुर्ग, विधवा और महिलाओं को सामाजिक सुरक्षा पेंशन मिलती है। आपके एक वोट से ही रोडवेज बसों में महिलाओं का आधा किराया लगता है। आपके एक वोट से ही सरकारी कर्मचारियों का बुढ़ापा सुरक्षित होता है और उन्हें OPS की गारंटी मिलती है।

एक वोट से मिलेगी शिक्षा, अस्पताल और अच्छी सड़कें

गहलोत ने आगे कहा कि जो लोग सोचते हैं कि एक वोट से क्या होगा किसी को भी दे देंगे उन्हें मैं याद दिलाना चाहता हूं कि एक-एक वोट से ही सरकारें बनती-बिगड़ती हैं। आपके एक वोट से बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी। बच्चों को अंग्रेजी मीडियम में पढ़ने का अवसर मिलेगा। सरकारी कॉलेज में पढ़ने वाले युवाओं को मुफ्त लैपटॉप मिलेगा। ये सब इसलिए क्योंकि राजस्थान में सभी को बराबर अवसर मिल सके। आपके एक वोट से घर की महिला मुखिया को साल में एक बार 10 हज़ार रूपये की सम्मान राशि मिलेगी। अगर अभी तक आपको स्मार्टफोन नहीं मिला है तो आपके एक वोट से आपको वो भी मिलेगा। आपके एक वोट से आपको अच्छी सड़कें, अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल मिलेंगे। 

सोच-समझ कर करें वोट

अगर आपने धार्मिक बहकावे में आकर या भड़काऊ भाषण सुनकर गलत वोट दे दिया तो आपका नुकसान भी हो जाएगा। सिर्फ अमीरों के बारे में सोचने वाली सरकार अगर आ गई तो सारी योजनाएं बंद कर देगी। ऐसा पहले भी हो चुका है। जब वो लोग आ जाते हैं तो मुफ्त इलाज, दवाएं बंद, अन्नपूर्णा पैकेट भी बंद हो जाता है। सिलेंडर के दाम बहुत बढ़ जाएंगे। बिजली का बिल भी पता नहीं कितना आएगा। आप इस चुनाव में खुद के लिए वोट कीजिए, अपने स्वास्थ्य के लिए वोट कीजिए, अपनी खुशियों के लिए वोट कीजिए। दूसरों के बहकावे में आकर वोट मत दीजिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER