Rajasthan News / CM गहलोत की बड़ी घोषणा- एक अप्रेल से राजस्थान में पांच सौ रूपए में गैस सिलेंडर देंगे

Zoom News : Dec 20, 2022, 09:32 AM
Rajasthan News: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में 1 अप्रैल से बीपीएल परिवारों को 500 रुपये में 12 सिलेंडर दिए जाएंगे। सीएम गहलोत ने अलवर जिले के मालाखेड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। सीएम गहलोत ने बजट पेश करने से पूर्व बीपीएल परिवारों को बड़ी राहत प्रदान की है। सीएम गहलोत ने कहा कि देश में महंगाई की मार से आमजन त्रस्त है। पीएम मोदी ने उज्जवला योजना के नाम पर नाटक किया था। गैस सिलेंडर 1036 रुपये को मिल रहा है। सीएम ने कहा कि अगले महीने बजट पेश करूंगा। मैं ज्यादा घोषणा नहीं करना चाहता। हम स्टडी करवा रहे हैं।  लेकिन मैं घोषणा करता हूं कि एक अप्रैल से बीपीएल परिवारों को 12 सिलेंडर 500 रुपये में दिए जाएंगे। 

नेताओं को रस्सी तोड़नी चाहिए

इस मौके पर जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यात्रा में एक रस्सी दिखी है। इस रस्सी के अंदर तो वरिष्ठ नेता और रस्सी के बाहर छोटे नेता और कार्यकर्ता है। हमें इनकी आवाज सुननी है। इस रस्सी को तोड़ना जरूरी है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और आम आदमी की आवाज हमारी सरकार में सुनाई देनी चाहिए। जन सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित अन्य नेता भी रहे। राहुल गांधी ने राजस्थान की चिरंजीवी योजना की तारीफ की और कहा कि सबका इलाज फ्री में हो रहा है। चिरंजीवी योजना तो पूरे देश में लागू होनी चाहिए। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सभी नेता मिलजुलकर और एकता के साथ काम करेंगे तो कांग्रेस को कोई नहीं हरा पाएगा।पार्टी के नेताओं को संगठन को और ताकतवर बनाने का काम करना चाहिए। खड़गे ने केन्द्र सरकार पर भी आरोप लगाए और कहा कि आम आदमी इससे परेशान है।

साल में 12 सिलेंडर मिलेंगे

सीएम ने कहा- जो उज्जवला योजना से जु़ड़े है, बीपीएल है,  उन्हें सस्ता सिलेंडर मिलेगा। उन्हें साल में 12 सिलेंडर 500 रुपये में मिलेगा। इसको लेकर हम जल्द ही कार्य करेंगे। हमारी सरकार किसानों के लिए भी अलग से बजट लाई है। हमारा अगला बजट भी छात्रों को समर्पित रहेगा।  सीएम ने कहा कि अलवर जिला भी ईआरसीपी योजना के तहत आता है। लेकिन मोदी सरकार योजना को मंजूरी नहीं दे रही है। सीएम ने कहा कि 13 जिलों में ईआरसीपी योजना लाकर रहेंगे, भले ही केंद्र सरकार सहयोग करें या नहीं। योजना के लिए बजट रखा गया है। पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। 

सीबीआई और ईडी डरी हुई है

सीएम गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने आजादी के बाद सबसे बड़ी यात्रा शुरू की है।  भारत जोड़ो यात्रा को देश में अपार समर्थन मिल रहा है। आज देश में महंगाई, बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है।  देश के अंदर लोकतंत्र की जड़े कमजोर हो रही है।  सीबीआई, ईडी है कि कब आदेश आ जाए। पहले सीबीआई और ईडी से डरते थे, लेकिन हालात अब ऐसे हो गए है की सीबीआई और ईडी  वाले डर रहे हैं। पता नहीं ऊपर जानें कब आदेश आ जाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER