Gujarat Election / CM केजरीवाल ने किसानों के लिए किए 6 एलान - कर्ज माफी और खेती के लिए 12 घंटे बिजली

Zoom News : Sep 02, 2022, 05:22 PM
Gujarat Election: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुजरात (Gujarat) के दौरे पर हैं. शुक्रवार को उन्होंने गुजरात के द्वारका (Dwarka) में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि, "दिल्ली (Delhi) में 24 घंटे बिजली देने के बाद भी जीरो बिल आता है. है न जादू? श्रीकृष्ण का वरदान है मुझे फ्री बिजली का. मुझे ही ये जादू भगवान की तरफ से वरदान के रूप में मिला है. इन्होंने 27 सालों में जो बेड़ा गर्क किया है, अब भगवान सुदर्शन चक्र चलाकर दिसंबर में आप की सरकार लाएंगे."

दिल्ली के सीएम ने कहा कि गुजरात में सरकार बनने के तीन महीने बाद जीरो बिजली बिल आएगा और पुराने सारे बिल माफ करेंगे. हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे. अरविंद केजरीवाल ने जनसभा के दौरान गुजरात के किसानों के लिए 6 गारंटी का एलान किया. उन्होंने कहा कि, "पहली गारंटी, अगर कोई किसान एमएसपी पर फसल बेचना चाहता है तो सरकार उसे खरीदेगी. 5 फसलों (गेहूं, चावल, चना, कपास और मूंगफली) से उसे शुरू करेंगे, फिर धीरे-धीरे बढ़ाते जाएंगे." 

किसानों के लिए किए कई बड़े एलान

सीएम केजरीवाल कहा कि, "दूसरी गारंटी, खेती करने के लिए किसानों को दिन में 12 घंटे बिजली देंगे. तीसरी गारंटी, जमीनों के सभी पुराने सर्वे रद्द किये जायेंगे, किसानों के साथ मिलकर नया सर्वे करेंगे. चौथी गारंटी, फसल बर्बाद होने पर 20 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाएगा. पांचवी गारंटी, नर्मदा बांध के कमांड क्षेत्र में कोने-कोने में पानी पहुंचायेंगे. छठी गारंटी- दो लाख रुपये तक किसानों का कर्जा माफ करेंगे."

"भाषणबाजी से भारत नंबर वन देश नहीं बनेगा"

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, "यह हमें बेवकूफ बनाते हैं. मुझे राजनीति करनी नहीं आती, मुझे भारत को नंबर वन देश बनाना है. केवल भाषणबाजी से भारत नंबर वन देश नहीं बनेगा. अस्पताल, स्कूल बनवाने पड़ेंगे, तब जाकर भारत दुनिया का नंबर एक देश बनेगा. टीवी और स्कूटर की तीन साल की गारंटी होकर आती है. मुझे पांच साल की गारंटी दे दीजिए. अगर काम न किया तो वोट मांगने नहीं आऊंगा. मुझे गालियां देते हैं कि केजरीवाल फ्री की रेवड़ी बांट रहे हैं. हम हर युवा को 3 हजार रुपये बरोजगारी भत्ता देंगे." 

"10 लाख सरकारी नौकरी तैयार करेंगे"

सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि, "सरकार बनने पर 10 लाख सरकारी नौकरी तैयार करेंगे. 10 लाख से एक नौकरी कम तैयार नहीं करेंगे. पेपर्स लीक हो जाते हैं, फिर होते ही नहीं हैं. सरकार बनने के बाद सरकारी पदों पर पेपर्स करवाकर सारे सरकारी पदों को भरेंगे और पेपर्स लीक की जांच कराएंगे. 2015 के बाद के सभी लीक पेपर्स की जांच करवाकर 10 सालों के लिए जेल भेजेंगे. कोई कितना भी बड़ा नेता हो उसको जेल भेजेंगे."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER