Udaipur Murder Case / CM ने कन्हैयालाल के घरवालों से की मुलाकात; कहा- हत्यारों को एक महीने में सजा दिलाने की होगी कोशिश

Zoom News : Jun 30, 2022, 05:59 PM
Udaipur Murder Case: उदयपुर में आतंकियों के हाथों मारे गए कन्हैयालाल के घरवालों से गुरुवार को राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने मुलाकात की। गहलोत ने कन्हैयालाल के घरवालों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. गहलोत ने मीडिया से कहा- NIA एक महीने के अंदर इस केस में जल्दी सजा दिला दे। NIA को समझना चाहिए कि प्रदेश के लोगों की भावना क्या है? कन्हैया को सुरक्षा दी गई या नहीं, क्या कमी रही, सभी चीजें NIA की जांच में सामने आ जाएगी। NIA की जांच पर भरोसा करना चाहिए, जांच निष्पक्ष होगी, हम पूरा सहयोग करेंगे। इस घटना ने देश को हिला दिया है।

कन्हैया के बेटे हर्ष साहू ने बताया कि CM ने आश्वासन दिया कि इन लोगों को फांसी होनी ही है। एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने का भी आश्वासन दिया है। पहले जो जांच हो रही थी, उससे हम संतुष्ट नहीं थे, मगर अब जो पिछले 2-3 दिन से जांच हो रही है, उससे हम संतुष्ट हैं। धानमंडी थाने के SHO और SI को सस्पेंड कर दिया गया है, बाकी पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड किया जा सकता है।

हर्ष ने कहा कि अब हमारे मन में कोई डर नहीं, सभी लोग साथ हैं। CM, CS और DGP के साथ बैठक करेंगे व फिर थाने को लेकर कार्रवाई पर निर्णय किया जाएगा। हर्ष ने बताया कि CM ने उन्हें कहा कि मैं आपके साथ हूं, किसी भी समय आकर आप मिल सकते हो।

सर्व समाज के मौन जुलूस में पथराव

उदयपुर में तालिबानी मर्डर (कन्हैयालाल हत्याकांड) के विरोध में गुरुवार को सर्व समाज की ओर से मौन जुलूस निकाला गया। जुलूस में हजारों लोग शामिल हुए। जुलूस टॉउन हॉल से शुरू हुआ और कलेक्ट्रेट पर पहुंचा। कलेक्ट्रेट से लौटते समय दिल्लीगेट चौराहे पर कुछ युवकों ने पत्थर फेंक दिए।

इस दौरान पुलिस ने डंडे बरसाकर खदेड़ा। पथराव किस पर किया, यह पुलिस नहीं बता रही है। इधर, विभिन्न संगठनों ने राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, पाली, कोटा, जालोर, जैसलमेर, करौली जिलों के कई शहरों में बंद का ऐलान किया।

गुजरात रोडवेज की बसें आने पर पाबंदी

गुजरात ने डूंगरपुर जिले के रतनपुर बॉर्डर से राजस्थान में आने वाली गुजरात रोडवेज की बसों को गुजरात के आखिरी बस स्टैंड शामलाजी में रोक दिया है। इसके बाद सभी यात्रियों को शामलाजी से राजस्थान आने वाली दूसरी बसों से अपने घरों या कामकाज वाली जगह पर जाना पड़ा।

गुजरात रोडवेज की सभी बसें अगले आदेश तक राजस्थान में नहीं आएंगी। वहीं गुजरात रोडवेज की जितनी बसें राजस्थान में हैं, उनको भी वापस बुलाने का निर्णय गुजरात रोडवेज प्रबंधन ने लिया है। गुजरात की सरकारी बसों को छोड़कर अन्य निजी बसें यथावत चल रही हैं।

इंजीनियरिंग फैक्ट्री में छापा मारा

SIT ने सापेटिया में गुरुवार को एसके इंजीनियरिंग फैक्ट्री में छापा मारा। फैक्ट्री में ही रियाज जब्बार ​​​​​​और गौस मोहम्मद ने कन्हैयालाल की हत्या करने के लिए हथियार तैयार किया था। बताया जा रहा है कि दोनों आतंकियों ने यहीं पर वीडियो बनाया था। SIT ने फैक्ट्री और ऑफिस को सील कर दिया है।

उदयपुर में तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी

उदयपुर में गुरुवार को तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी है। प्रदेशभर में इंटरनेट भी बंद है। पूरे प्रदेश में एक महीने के लिए धारा-144 लगा दी गई है। उदयपुर के ADM ओपी बुनकर ने बताया कि बुधवार को तो दो शिफ्ट में लैब असिस्टेंट परीक्षा थी। इसके चलते थोड़ी ढील दी गई थी। मगर गुरुवार को यह परीक्षा सिर्फ एक शिफ्ट में है।

NIA आतंकियों को ले जा सकती है दिल्ली

मामले में NIA की जांच और पूछताछ गुरुवार को भी जारी है। NIA, SIT और उदयपुर पुलिस लगातार आरोपियों से पूछताछ कर रही है। उदयपुर पुलिस ने पकड़े गए गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार के घर पर भी छापेमारी की है। NIA पूछताछ कर आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद इन्हें गिरफ्तार कर दिल्ली ले जा सकती है।

रथ यात्रा पर आज होगा निर्णय

उदयपुर में 1 जुलाई को भव्य रथयात्रा निकाली जानी है। इसकी तैयारियां प्रशासन ने पहले ही कर ली थी। ADG दिनेश एमएन ने कहा कि सब ठीक रहा तो रथयात्रा का आयोजन करवाएंगे।

मजिस्ट्रेट लगाए गए

उदयपुर शहर में हत्याकांड के बाद डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ताराचंद मीणा ने एक आदेश जारी कर विभिन्न थाना क्षेत्रों में कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।

बुधवार को किया गया कन्हैयालाल का अंतिम संस्कार

बुधवार सुबह कन्हैयालाल का पोस्टमॉर्टम हुआ था। इसके बाद शव गोवर्धन विलास स्थित घर ले जाया गया। जहां से अशोक नगर शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस बीच कन्हैया के परिवार ने सरकार से आरोपियों को फांसी देने और परिवार को सुरक्षा देने की बात कही है।

अजमेर में तीन गिरफ्तार

मौन जुलूस की शर्तों का उल्लंघन करने और भाषण से लोगों को उकसाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरगाह प्रभारी दलवीर सिंह ने बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को खादिम मोहल्ला निवासी खादिम फखर जमाली, फूल गली निवासी ताजीम और गुजरात निवासी रियाज को गिरफ्तार किया है। वहीं, अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। मामला 17 जून का है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER