Rajasthan / NIA ने कन्हैयालाल के आठवें आरोपी को किया गिरफ्तार, साजिश में निभाई थी अहम भूमिका

Zoom News : Jul 22, 2022, 10:37 PM
Rajasthan | राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल तेली की जघन्य हत्या के मामले में आठवें आरोपी को गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि 19 वर्षीय मोहम्मद जावेद ने कन्हैयालाल की हत्या की साजिश में अहम भूमिका निभाई थी। उसने कथित तौर पर रैकी की और मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी को कन्हैया की दुकान पर मौजूदगी की सूचना दी थी।

सूत्रों के मुताबिक आठवां आरोपी मोहम्मद जावेद उदयपुर में सिंधी सरकार की हवेली का रहने वाला है। उसके पिता बैकरी का काम करते हैं और परिवार मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। एनआईए पिछले कई दिनों से आरोपी मोहम्मद जावेद से पूछताछ कर रही थी। उसकी भूमिका की पुष्टि होने पर एनआईए ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दें कि एनआईए ने गत 9 जुलाई को हत्या के इस मामले में सातवें आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख को गिरफ्तार किया था। फरहाद मुख्य आरोपी रियाज का करीबी था और साजिश में शामिल था। हत्या करने वाले मोहम्मद रियाज अत्तारी, गौस मोहम्मद, साजिश में शामिल मोहसिन, अासिफ, मोहम्मद मोहसिन और वसीम अली एक अगस्त तक न्यायिक अिभरक्षा में है।

आपको बता दें कि गत 28 जून को कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पैगंबर पर टिप्पणी करने वाली भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के समर्थन में कन्हैयालाल ने पोस्ट की थी। इसका बदला लेने के लिए ही कट्टरपंथियों ने कन्हैयालाल की हत्या की थी।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER